पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:जिले में 16 से कोरोना टीकाकरण, 1 लाख सिरिंज और वैक्सीन पहुंची, पांच जिलों को होगी सप्लाई

होशियारपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 20 सेंटरों पर किया जाएगा टीकाकरण

16 जनवरी को जिले के सेहत मुलाजिमों को कोविड वैक्सीन दिए जाने का काम शुरू कर दिया जाएगा और इसके लिए सेहत विभाग ने जिले में 20 टीकाकरण सेंटर भी फाइनल कर लिए है और विभाग के पास मौजूदा समय तक वैक्सीन देने के लिए 1 लाख स्पेशल सीरिंजें भी पहुंच चुकी है, सिविल अस्पताल में स्थापित किए गए रीजनल वैक्सीन सेंटर से आसपास के 5 जिलों को भी कोरोना वैक्सीन की सप्लाई की जाएगी जिनमें जालंधर, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर, लुधियाना, गुरदासपुर और पठानकोट शामिल है। मंगलवार को सिविल सर्जन डाॅ. रणजीत सिंह घोतड़ा ने तैयारियों का जायजा लिया। उन्होने ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के स्टोरेज और टीकाकरण की सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है। पहले पहले पड़ाव में हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 50 साल या इससे अधिक उम्र के व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। अब तक करीब 8000 हेल्थ वर्करों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। कोविड वैक्सीन बिना रजिस्ट्रेशन के नहीं लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 264 कर्मचारियों को टीकाकरण का प्रशिक्षण दिया गया है।

मंगलवार को वैक्सीन सेंटर और गाड़ी को किया गया आईसोलेट

सिवल अस्पताल में स्थापित किए गए वैक्सीन सेंटर और जिस गाड़ी के जरिए चंड़ीगढ़ से वैक्सीन लाया जाना है उसे विभाग के कर्मचारियों की तरफ से आईसोलेट किया गया। ऑब्जर्वर प्रदीप कुमार शर्मा और जिला कोल्ड चेन टेक्नीशियन विपन कुमार कालिया ने कहा कि सेंटर में आईस लाइड रेफ्रीजरेटर को एकटिवेट कर दिया गया है और वाक इन कूलर भी वैक्सीन को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने बताया कि हमारे पास वैक्सीन चंडीगढ़ से पहुंचाई जानी है जिसे हमारी ही टीम लेकर आएगी।

मंगलवार कोरोना के 6 नए मामले सामने आए

जिले में मंगलवार को 6 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से मरीजों की संख्या 7898 तक पहुंच गई है। जिन 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें 2 होशियारपुर शहर और बाकी 4 जिले के अलग-अलग सेहत केंद्रों से संबंधित है। सेहत विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को जिले में कुल 1176 लोगों के सैंपल लिए गए है और 647 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिले में अब तक कुल 256929 लोगों के सैंपल लिए जा चुके है, जिनमें से 248745 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है जोकि निगेटिव है और 1917 सैंपलों की रिपोर्ट आने वाली है। कोरोना के कारण जिले में अब तक 321 लोगों की मौत हो चुकी है और मौजूदा समय जिले में कोरोना के 105 एक्टिव केस है जबकि 7472 लोग कोरोना को मात देकर अपने घरों को लौट चुके है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser