कर्जा राहत स्कीम:सात गांवों के 184 लाभार्थियों को सौंपे 36.50 लाख रुपए के कर्ज राहत के चेक

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कर्ज राहत के चेक वितरित करते विधायक सुंदरशाम अरोड़ा। - Dainik Bhaskar
कर्ज राहत के चेक वितरित करते विधायक सुंदरशाम अरोड़ा।
  • सूबा सरकार ने 2 किलाेवाट तक के बिजली बिल माफ कर दी लोगों को राहत : विधायक अरोड़ा

पंजाब सरकार की भूमिहीन किसानों व खेत मजदूरों को कर्जा राहत स्कीम के अंतर्गत विधायक सुंदर शाम अरोड़ा ने अलग-अलग 7 गांवों के 184 के करीब लाभार्थियों को करीब 36.50 लाख रुपए की कर्ज राहत के चेक वितरित किए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने जरूरतमंदों की भलाई के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी व आने वाले समय में भलाई कार्य व स्कीमें इसी तरह जारी रहेंगी।

सुंदर शाम अरोड़ा ने गांव नारु नंगल खास में 43 लाभार्थियों को 8.13 लाख रुपए, गांव नारु नंगल किला में 89 लाभार्थियों को 17.75 लाख रुपए, गांव बसी हस्तखां के लाभार्थियों को 5.41 लाख रुपए, मन्नण के 10 लाभार्थियों को 2.35 लाख रुपए, बसी अली खां के 6 लाभार्थियों को 1.31 लाख रुपए व बसी दाउद खां व कौंडला के लाभार्थियों को 1.25 लाख रुपए की कर्ज राहत के चेक सौंपे।

विधायक अरोड़ा ने कहा कि पंजाब के मुख्य मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब सरकार की ओर से लोगों के 2 किलोवाट तक के बिजली बिलों के बकाए माफ किए गए हैं, जिसका पावरकाम की ओर से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि सरकार के इस निर्णय से लाखों उपभोक्ताओं को बड़ा फायदा मिलेगा, जिसका लगभग रकम 1200 करोड़ रुपए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से हर वर्ग की भलाई के लिए जरुरी कदम उठाए जा रहे हैं, जिससे स्पष्ट होता है कि पंजाब सरकार लोगों की पूर्ण हितैषी है।

उन्होंने बताया कि आने वाले समय में भलाई स्कीमों, कार्य व विकास के प्रोजेक्ट जारी रहेंगे।इस मौके पर सरपंच देव राज, सरपंच महिंदर पाल, सरपंच रमेश कुमार, सरपंच कमल कुमार, सरपंच हरबिलास कुमार, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, सरपंच सीटा राम, ब्लाक समिति सदस्य डा. कुलदीप सिंह, सरपंच अमरजीत सिंह, पूर्व सरपंच जुगल किशोर, सोहन सिंह, नंबरदार बलविंदर कुमार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...