परेशानी:पुरानी पेंशन बहाली व पे कमीशन संशोधन की मांग, 22 विभागों के मिनिस्ट्रियल कर्मियों ने छठे दिन भी रखी कलमछोड़ हड़ताल

होशियारपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • होशियारपुर तहसील में रोजाना करीब 35 से 40 के करीब रजिस्ट्रियां होती हैं जो सोमवार से पूरी तरह से बंद

पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेस यूनियन सूबा समिति की कॉल पर जिले के 22 विभागों के मिनिस्ट्रियल स्टाफ ने बुधवार को छठे दिन कलमछोड़ हड़ताल रखी। मिनिस्ट्रियल कर्मियों ने सेहत विभाग कॉम्पलेक्स के बाहर जनरल सचिव जसबीर सिंह धामी की अगुवाई में रैली की, जिसमें नवदीप सिंह, दविंदर सिंह, संदीप सिंह, मंगल सिंह शामिल हुए। रैली में सरकार की मुलाजिम मारू नीतियों की जमकर आलोचना की।

कर्मचारी नेता अनिरुद्ध मोदगिल ने कहा कि सरकार ने मीटिंग मौके जो मांगें मानी हैं, को लागू करने के लिए यह कर्मचारी संघर्ष कर रहे हैं। मुख्य मांगों में पे-कमीशन की रिपोर्ट में संशोधन करना, 2004 के बाद भर्ती हुए मुलाजिमों की पुरानी पेंशन बहाल करना, सेंटर पैटर्न और भर्ती हुए मुलाजिमों को पूरा स्केल देना और 1 जनवरी 2016 के बाद भर्ती हुए मुलाजिमों को पे-कमीशन के अंतर्गत बनता पूरा लाभ देना, 23 दिसंबर 2011 के बाद भर्ती हुए मिनिस्ट्रियल मुलाजिमों के टाइप टेस्ट का था। 120 घंटों की कंप्यूटर प्रशिक्षण लागू करना आदि शामिल हंै। यह संघर्ष 18 अक्टूबर तक जारी रहेगा। होशियारपुर डीसी ऑफिस में 300 के करीब कर्मचारी हड़ताल पर रहे, जबकि तहसील में रजिस्ट्रियों के लिए लोगों को बड़ी परेशानी हुई। बता दें कि होशियारपुर तहसील में रोजाना करीब 35 से 40 के करीब रजिस्ट्रियां होती हैं जो सोमवार से पूरी तरह से बंद हैं।

खबरें और भी हैं...