हड़ताल:दर्जा चार कर्मियों को 21 हजार रुपए वेतन की मांग, 12 को पटियाला में करेंगे रैली

होशियारपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कल से पैनडाउन हड़ताल पर रहेंगे पीडब्ल्यूडी फील्ड व वर्कशॉप वर्कर्स

पीडब्ल्यूडी फील्ड और वर्कशाॅप वर्कर्स यूनियन होशियारपुर की मीटिंग मुलाजिम भवन में प्रधान अमरजीत कुमार की प्रधानगी में हुई, जिसमें फैसला लिया गया कि जल आपूर्ति तालमेल संघर्ष कमेटी की तरफ से 12 अगस्त को पटियाला में होने वाली रोष रैली में होशियारपुर से बड़ी संख्या में मुलाजिम शामिल होंगे।

सूबा प्रधान मक्खण सिंह वाहिदपुरी ने बताया कि 2011 में बनी मंत्रियों की समिति ने इन विभागों के फील्ड कामगारों के साथ बेइंसाफी करते तकनीकी कामगार और अधिक योग्यता होने के बावजूद बाकी विभागों से कम तनख्वाह स्केल दिए। उन्होंने मांग की कि कर्मियों को 2011 से पहले के बराबर तनख्वाह ले रहे मुलाजिमों के बराबर 2011 से पे स्केल दिए जाएं और दर्जा चार कामगारों को कम से कम 26 हजार रुपए प्रारंभिक स्केल दिया जाए।

15 साल से काम कर रहे कर्मियों को पक्का किया जाए
जनरल सचिव सुखदेव सिंह जाजा ने बताया कि पिछले 15-15 साल से लगातार विभाग के अंदर काम कर रहे कामगारों को विभाग में लेकर रेगुलर किया जाए। समूह सदस्यों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि यदि उपरोक्त मांगों का जल्दी हल न किया तो 12 अगस्त को पटियाला में मुख्यमंत्री के आवास तक रोष मार्च निकालेंगे। पंजाब-यूटी. मुलाजिम और पेंशनर्स साझा फ्रंट की तरफ से तय संघर्ष के तहत 9वीं से 15 तक की जाने वाली पैनडाउन व टूल डाउन हड़ताल और 13 अगस्त को की जाने वाली तहसील स्तरीय रैलियों में भी फील्ड कामगार शामिल होंगे।

इस मौके सुच्चा सिंह सतनौर, टेक चंद ईसपुर, रजीव शर्मा, जगदीश लाल, विनोद कुमार, सतीश कुमार गढ़शंकर, अमरजीत सिंह ग्रोवर, रकेश कुमार महलांवाली, बलवंत सिंह, निर्मल राम होशियारपुर, शान्ति स्वरूप, विपन चंद, रमेश सिंह, प्रीतम सिंह, भजन सिंह दसूहा, अवतार सिंह गढ़दीवाला, शाम सिंह तलवाड़ा, गुरनाम चंद माहिलपुर, कुलदीप सिंह, तरसेम लाल, गोपाल किशन होशियारपुर आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...