पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन ने पंजाब सरकार का पुतला फूंका - बोलेकच्चे कर्मियों का शोषण बंद करे सरकार, जल्द पक्का किया जाए

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन पंजाब के प्रदेश स्तर पर अर्थी फूंक प्रदर्शनों के दिए गए प्रोग्राम तहत सोमवार को डीएमएफ पंजाब जिला होशियारपुर ने बाईपास फगवाड़ा चौक होशियारपुर में डीएमएफ के नेताओं सुखदेव सिंह डांसीवाल, राजिंदर सिंह, अश्वनी कुमार, हरिंदर सिंह की अगुवाई में पंजाब सरकार का पुतला फूंका।

इस मौके डीएमएफ पंजाब के प्रदेश प्रधान भूपिंदर वड़ैच ने बताया कि विश्वीकरण, उदारीकरण, निजीकरण की नीतियों तहत केंद्र और पंजाब सरकार सरकारी विभागों का उजाड़ा कर रही है और मुलाजिमों की मांगों संबंधी चुप धारी हुई है। पे कमिशन की रिपोर्ट जारी नहीं की जा रही बल्कि इसको दिसंबर तक आगे कर दिया गया है। डीए की किस्तों को भी जारी नहीं किया गया। कच्चे मुलाजिमों को पक्का नहीं किया जा रहा,जंगलात वर्करों को 10 साल की सेवा के बाद भी पक्का नहीं किया गया।

कोरोना काल में आशा वर्कर्स व फेसिलिटेटर फ्रंटलाइन पर कर रहे काम

उन्होंने बताया कि आशा वर्करों और फेसिलिटेटर जो कि कोविड 19  की लड़ाई फ्रंट वॉरियर के तौर पर लड़ रही हैं। इनको बहुत ही निगुण भत्ते दिए जा रहे हैं जबकि इनसे कई तरह के सर्वे करवाए जा रहे हैं। इसके अलावा मिड-डे मील वर्करों को तनख्वाह बढ़ाने का वादा किया था जो अभी तक पूरा नहीं किया गया। यूनियन नेताओं ने मांग की कि कच्चे मुलाजिमों को पक्का किया जाए, जंगलात वर्करों कि तनख्वाहों में बढ़ावा किया जाए उनको रेगुलर तनख्वाह दी जाए।

वायदे मुताबिक 3000 रुपए और पूरे 12 महीने तनख्वाह दी जाए। कानूनों में की गई संशोधन को वापस लिया जाए। इस मौके डीएमएफ के नेता मुकेश गुजराती, हंस राज गढ़शंकर, सतपाल चक्क फुल्लो, बलजिंदर सिंह, पवन कुमार, रमेश बग्गा, सुरिंदर, जगतार सिंह, पवन सिंह, बलजिंदर सिंह, सीमा रानी, क्चन जसल, परमजीत कौर व बबिता मौजूद थीं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें