पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सवा घंटा, 15 एमएम बारिश:शहर के 22 नालों की सफाई न होने से सड़कों,गलियों व घरों में घुसा पानी

होशियारपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार सुबह 10 बजे से लेकर सवा 11 बजे तक हुई तेज बारिश से पिछले करीब डेढ़ माह से चिपचिपाती गर्मी और हुमस से बेहाल लोगों ने राहत महसूस की। जिला खेताबाड़ी टेक्निकल विभाग के अधिकारी दलजीत सिंह ने बताया कि जिले में सवा घंटे में करीब 15 एमएम बारिश बारिश हुई। इससे तापमान 4 डिग्री गिरकर 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि जिले में 2 सितंबर तक बादल छाए रहने के साथ बारिश का अनुमान है।

निगम के दावों की पोल खुली, कमिश्नर बोले- शहर के नालों की सफाई का काम चल रहा, इसी माह पूरा हो जाएगा

बारिश ने नगर निगम के नालों की साफ-सफाई व पानी की निकासी के उचित दावों की भी पोल खोल दी। शहर के लगभग 22 नालों की सफाई न होने के कारण बारिश का पानी शहर की सड़कों पर खड़ा होने के साथ ही कई गलियों में घुस गया। शिमला पहाड़ी चौक, माहिलपुर अड्डा, सिविल अस्पताल, जालंधर रोड, घंटाघर चौक, मोहल्ला अस्लामाबाद बस स्टैंड, कृष्णा नगर और होशियारपुर की दोनों कोर्ट में करीब डेढ़ से 2 फीट पानी भर गया।

नगर निगम के कमिश्नर बलवीर राज सिंह और एसीई हरप्रीत सिंह ने बताया कि शहर के नालों की सफाई का काम चल रहा है। आधे से ज्यादा काम हो गया है। इसी महीने में रहता सफाई का काम भी पूरा करवा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज होशियारपुर में जिन मोहल्लों और बाजारों में बारिश का पानी जमा हुआ है, उनमें से कुछ में नालों की सफाई का काम चल रहा था। उन्होंने बताया कि होशियारपुर में जब भी बारिश होती है पानी जमा होता ही है जो आधे घंटे या इससे कुछ ज्यादा समय बाद आगे निकल जाता है। आज बारिश तेज हुई थी जिस कारण सड़कों समेत गलियों में पानी भर गया।

धान के साथ मक्की और दालों की फसल के लिए फायदेमंद है बारिश : खेतीबाड़ी अफसर

मुख्य खेतीबाड़ी अफसर डॉ. विनय कुमार ने बताया कि बेशक इस साल जिला होशियारपुर में बारिश कम हुई है, लेकिन बुधवार को हुई तेज बारिश इस सीजन की सभी फसलों के लिए फायदेमंद साबित होगी। जिले में करीब 60 हजार हेक्टेयर रकबे में धान की रोपाई की है। इसके अलावा मक्की, कमाद, दालों की फसलें और हरा चारा ग्रोथ पर है, जिसके लिए बारिश लाभदायक होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें