पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बीजेपी का दावा:कोरोना काल में भी पीएम ने अर्थव्यवस्था काे कमजाेर नहीं हाेने दिया, आत्मनिर्भर भारत के लिए करेंगे जागरूक

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समाज के हर वर्ग के विकास के लिए माेदी सरकार ने कई याेजनाएं शुरू की हैं। इसका पूरा फायदा तब मिलेगा जब हर घर तक याेजनाओं का प्रचार-प्रसार हाेगा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा द्वारा मोदी सरकार की आत्मनिर्भर भारत मुहीम के तहत जनता को जागरूक करने के लिए शुरू किए गए अभियान की कड़ी में जिला भाजपा अध्यक्ष निपुण शर्मा की अध्यक्षता में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। भाजपा नेताओं में पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व मेयर शिव सूद, जिला महामंत्री विनोद परमार ने कहा कि इसी मुहीम को आगे बढ़ाते हुए आगामी दिनों में कार्यकर्ता गांव-गांव व घर-घर जाकर इसका प्रचार-प्रसार करेंगे। 

भाजपा नेताओं ने कहा कि जब पूरा विश्व कोरोना संकट से बहुत बुरी तरह जूझ रहा था, तब प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कुशल नेतृत्व से भारत को न केवल इस महामारी के प्रचंड प्रकोप से बचाया बल्कि इसकी अर्थव्यवस्था को भी टूटने नहीं दिया। 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की गई।

प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के तहत 8.70 करोड़ किसानों के खातों में डीबीटी के माध्यम से 17,890 करोड़ रुपए, जन-धन योजना के तहत 20 करोड़ महिलाओं के खातों में 30611 करोड़, सोशल सिक्योरिटी पेंशन योजना के तहत 3 करोड़ लोगों के खातों में 3000 करोड़, उज्ज्वला योजना के तहत 8.19 करोड़ लोगों को 13000 करोड़ रुपए सीधे उनके खातों में ट्रांसफर किए गए हैं।

भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लॉक-डाउन के दौरान प्रदेश के 1.41 करोड़ लोगों के लिए केंद्र सरकार द्वारा पहले तीन महीने का 5 किलो अनाज और 1 किलो दाल फ्री में भेजी गई थी और अब इस योजना का विस्तार करते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने इसे नवम्बर तक बढ़ा दिया है और इस पर 90 हजार करोड़ रुपए का खर्च आने का अनुमान है।

सीमांत किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की है। स्पेशल लिक्विडिटी फेसिलिटी के तहत किसानों की मदद के लिए सहकारी बैंकों, आरआरबीएस और एमएफआईएस को नाबार्ड द्वारा 24, 586.87 करोड़ रुपए वितरित किए गए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें