पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:शांतिपूर्ण चक्काजाम, पुरहीरां में सांसद समेत भाजपा नेताओं को किसानों ने 3 घंटे तक घेरा

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नारेबाजी कर रहे किसानों को समझाते एसएसपी नवजोत सिंह माहल। - Dainik Bhaskar
नारेबाजी कर रहे किसानों को समझाते एसएसपी नवजोत सिंह माहल।
  • पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में जनसभा करने के लिए पहुंचे थे 4 बड़े भाजपा नेता

कृषि कानूनों के विरोध में किसान जत्थेबंदियों की तरफ से 3 घंटे चक्का जाम की दी गई कॉल जिला होशियारपुर में शांतिपूर्ण तरीके से पूरी हुई। जिले में 5 मुख्य जगह पुरहीरां बाइपास, सिंगड़ीवाल बाइपास, लाचोवाल टोल प्लाजा, नंगल शहीदां टोल प्लाजा और हरियाना में शांतिपूर्ण चक्का जाम किया गया। इसके अलावा जिलेभर में किसानों ने चक्का जाम किया। वहीं, होशियारपुर में फगवाड़ा बाइपास पर धरना दे रहे किसानों ने भाजपा नेताओं का उस समय घेराव कर दिया जब वह मोहल्ला पुरहीरां में पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार के लिए एक जनसभा को संबोधित करने प्राइवेट स्कूल में पहुंचे।

पुलिस को इस मामले को निपटाने में करीब 3 घंटे लग गए। शनिवार दोपहर करीब 1 बजे भाजपा नेता केडी भंडारी, सांसद सोम प्रकाश, पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्षण सूद, जिला प्रधान निपुण शर्मा अन्य पार्टी नेताओं के साथ पुरहीरां पहुंचे और पार्टी उम्मीदवार के हक में मीटिंग शुरू की। जैसे ही इसकी जानकारी करीब एक किलोमीटर दूर फगवाड़ा बाइपास पर धरना लगाकर बैठे किसानों को मिली तो 100 से ज्यादा किसान व युवा पुरहीरां पहुंच गए, लेकिन वहां पर पहले से ही तैनात पुलिस मुलाजिमों ने किसानों को स्कूल के अंदर जाने से रोक लिया। इसके बाद किसानों ने वहां सांसद सोम प्रकाश, पूर्व मंत्री तीक्षण सूद और अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। एसएसपी माहल ने मौके पर पहुंचकर किसानों को शांत करवाया और करीब साढ़े 3 बजे भाजपा नेताओं को वहां से गाड़ियों में निकाला।

उधर, दूसरी तरफ स्कूल के अंदर मौजूद कुछ भाजपा नेताओं ने भी नारेबाजी करते हुए इस सबके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया। माहौल तनावपूर्ण होता देख मौके पर एसएसपी नवजोत सिंह माहल भी पहुंच गए और किसानों को समझाया। इसके बाद दोपहर करीब साढ़े 3 बजे पुलिस किसान शांत हुए। इसके बाद भाजपा नेताओं को वहां से निकाला गया, वहीं किसान भी चले गए।

किसान नेता हरपाल संघा को संयुक्त मोर्चा ने किया सस्पेंड

किसान अंदोलन में मौजूद 32 किसान जत्थेबंदियों में से दोआबा की एक जत्थेबंदी दोआबा आजाद किसान संघर्ष कमेटी के प्रधान हरपाल सिंह संघा को दिल्ली आंदोलन की अगुवाई के लिए बनाए गए संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से सस्पेंड किया गया है। इस कारण आज संघा पुरहीरां बाइपास के धरने में पहुंचे। जब उनसे सस्पेंड करने का कारण पूछा तो वह बात टाल गए, लेकिन पता चला है कि 26 जनवरी को संघा को लाल किले के पास देखे जाने की बात सामने आने पर मोर्चे ने उन्हें सस्पेंड किया है। इसकी जांच जारी है। उधर, हरपाल संघा ने कहा कि भले ही वह सस्पेंड हैं, लेकिन आंदोलन का हिस्सा बने हुए हैं और तब तक रहेंगे जब तक केंद्र सरकार तीनांे काले कृषि कानूनो को वापस नहीं ले लेती।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें