पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ये आंकड़े घटने चाहिए, बढ़ने नहीं:98% की तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, शुक्रवार को 7 लोगों की मौत हुई 266 नए पॉजिटिव संक्रमित मिले

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में अब कुल 20707 पॉजिटिव, 774 ने गंवाई जान

जिले में कोरोना से शुक्रवार को 7 मरीजों की मौत हो गई जबकि 266 नए केस मिले। सेहत विभाग ने आज 4594 नए सैंपल लिए व 3996 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त आई। अब जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20,707 हो गई है जबकि 774 की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन डाॅ. रणजीत सिंह ने बताया कि जिले में एक्टिव केसों की संख्या 2126 है, जबकि 19292 ठीक हो चुके हैं। डाॅ. रणजीत सिंह ने बताया कि जिले में शुक्रवार को जाे 266 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें से शहर के 36 और बाकी 230 जिले के अन्य सेहत केंद्रों के साथ संबंधित हैं।

वहीं, जिनकी माैत हुई है उनमें 43 वर्षीय व्यक्ति निवासी सिविल की मौत निजी अस्पताल जालंधर, 27 वर्षीय युवक टोडरपुर की मौत डीएमसी लुधियाना, 79 वर्षीय व्यक्ति निवासी रहीमपुर व 60 वर्षीय महिला निवासी सुंदरनगर की मौत सिविल अस्पताल होशियारपुर, 71 वर्षीय व्यक्ति निवासी सफी गांव की मौत एमएच अस्पताल जालंधर, 75 वर्षीय महिला निवासी हरदोनेकनामा की मौत सिविल अस्पताल दसूहा और 85 वर्षीय महिला निवासी घगियाल की मौत रवजोत अस्पताल होशियारपुर में हुई है। बताते चलें कि मार्च के पहले हफ्ते में 500 संक्रमित व 9 की मौत, अप्रैल में 1001 संक्रमित व 48 की मौत हुई जबकि मई में 1672 संक्रमित केस और 44 की मौत हुई है। मार्च के पहले हफ्ते के मुताबकि अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 98 प्रतिशत की दर से बढ़ा है।

सांसों पर पुलिस का पहरा, नसराला ऑक्सीजन प्लांट से रोजाना जिले में हाे रही है 300 सिलेंडर की सप्लाई

होशियारपुर कोविड के लगातार बढ़ते मामलों के चलते कई मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे सांसे दी जा रही हैं। गंभीर मरीजों तक ऑक्सीजन की सप्लाई निरंतर पहुंचे इसके लिए अब नसराला स्थित जिले के एकमात्र निजी ऑक्सीजन प्लांंट पर पुलिस का पहरा बिठा दिया गया है ताकि सिलेंडर की कालाबाजारी न हो और जरूरतमंद मरीजों तक ऑक्सीजन समय रहते पहुंच सके। सिविल अस्पताल के एसएमओ जसविंदर सिंह ने बताया कि रोजाना 300 ऑक्सीजन सिलेंडर की खपत जिले में हो रही है। जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल में इस समय लेवल 2 के 90 और लेवल 3 के 10 मरीज दाखिल है। लेवल 2 के बेड की संख्या शुक्रवार को 115 कर दी गई है।

दूसरी डोज के लिए 4 हजार डोज मंगाई

होशियारपुर जिले में कोविड टीकाकरण अभियान के अंतर्गत अब तक 2,85,594 डोज लग चुकी हैं। अलग-अलग टीकाकरण केंद्रों पर लोग कोवैक्सीन की डिमांड कर रहे हैं। सेहत विभाग के मुताबिक अब तक 2 लाख 85 हजार से ज्यादा लोग वैक्सीन ले चुके हैं, लेकिन कोवैक्सीन की अब तक महज 20 हजार डोज ही जिले में पहुंची है, जिसमें से शुरुआती दौर में 16 हजार डोज विभाग को मिली थी। सेहत विभाग ने एक-दो दिन पहले कोवैक्सीन की 4 हजार डोज मंगवाई थी, जो कि अब उन्हीं लोगों को लगाई जा रही है जो कि इसकी पहली डोज ले चुके हैं। लाेग अफवाहों से बचें। दोनों वैक्सीन प्रभावी हैं। कोल्ड चेन के इंचार्ज प्रदीप ने बताया कि जो 4 हजार कोवैक्सीन मंगवाई है, वह उन्हीं को दी जा रही है जिन्होंने पहली डोज कोवैक्सीन की ली हुई है।

खबरें और भी हैं...