नरोट जैमलसिंह / फील्ड कर्मियों ने सहयोग न देने के विरोध में लगाया धरना

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

नरोट जैमलसिंह. पावरकॉम के फील्ड में काम कर रहे बिजली कर्मियों को सहयोग न देने के विरोध में कर्मियों ने यूनियन प्रधान सुच्चा सिंह के नेतृत्व में सब स्टेशन मनवाल ने तैनात एसएसओ महेंद्र पाल व सब स्टेशन नरोट जैमल सिंह के खिलाफ धरना दिया। जानकारी देते सुच्चा सिंह ने कहा कि फील्ड में काम कर रहे बिजली कर्मचारियों के साथ सब स्टेशन पर बैठे मुलाजिमों द्वारा सहयोग नहीं किया जाता लिहाजा तेज अंधेरी तूफान के चलते जब 11 केवी लाइन है ब्रेक हो जाती है।

न्यू मनवाल सब स्टेशन पर तैनात एसएसओ महेंद्र पाल से जब सहयोग मांगा जाता है तो वह सहयोग देने में टालमटोल करता है लाइट ट्रिपिंग संबंधी फील्ड कर्मियों को सेफ्टी के लिए बिजली बंद करने के लिए उसे कहा जाता है तो वह अपनी ही मनमर्जी करता है। जिस कारण कई बार सप्लाई समय पर बहाल ना होने के कारण आम जनों को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि सब डिवीजन नरोट जैमल सिंह क्षेत्र काफी बड़ा होने के कारण 27 कर्मी ही इस समय कार्य कर रहे हैं कर्मियों को लिहाजा 24-24 घंटों काम करना पड़ रहा है। पंजाब सरकार को बिजली कर्मियों की सेफ्टी का जरा भी ध्यान नहीं है। एसएसओ न्यू मनवाल सब स्टेशन में तैनात महेंद्र पाल का कहना है कि फील्ड में काम कर रहे कर्मियों को पूरा पूरा सहयोग दिया जाता है। धान की रोपाई के चलते किसानों को 8 घंटे बिजली देने पड़ रही है उक्त कर्मी द्वारा उन्हें फोन पर बार-बार बिजली बंद करने के लिए कहा जाता है उनकी सेफ्टी को मुख्य रखते हुए ऐसा नहीं कर सकते। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना