पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आग:सर्राफा बाजार में हैंडीक्राफ्ट दुकान में आग, दमकल की 4 गाड़ियों ने बुझाई, 5 लाख के नुकसान का दावा, अंदर तक नहीं पहुंच सकी गाड़ी

होशियारपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के सबसे तंग और पुराने सर्राफा बाजार में रविवार तड़के करीब 3 बजे एक 165 साल पुरानी हैंडीक्राफ्ट दुकान की दूसरी मंजिल पर स्थित कारखाने में अचानक आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं, लेकिन गली तंग होने के कारण दुकान से 600 फीट दूर गाड़ियां खड़ी कर पाइपों को जोड़कर आग वाली जगह तक पहुंचे व 3 घंटे के बाद आग पर काबू पाया।

दुकान मालिक के मुताबिक उनका करीब 5 लाख का नुकसान हुआ है। हैंडीक्राफ्ट दुकान कन्हैया लाल ब्रज लाल जैन के मालिक गुनीश जैन ने बताया कि उनकी यह दुकान 165 साल पुरानी है, लेकिन ऐसी घटना पहली बार हुई है। उन्होंने बताया कि रोज की तरह शाम करीब साढ़े पांच लेबर चली गई और रात को दुकान बंद करके 8 बजे वे घर आ गए। हमारी दुकान दो मंजिला है और नीचे हमारा शोरूम है और पहली और दूसरी मंजिल पर कारखाना है।

रविवार तड़के करीब सवा 2 बजे उनकी दुकान के साथ दुकान करने वाले युवा स्वर्णकार संघ के प्रधान मंटू कौशल का फोन आया कि आपकी दुकान की दूसरी मंजिल में आग लगी हुई है। इस पर वे तुरंत वहां पहुंचे तो देखा कि कारखाने में पड़ी लड़कियाें में तेज आग लगी हुई थी। इसी बीच दमकल विभाग के कर्मचारी भी पहुंच गए। गुनीश जैन के मुताबिक उनका आग से 5 लाख का नुकसान हुआ है। फायर अधिकारी राजन कुमार ने बताया कि 2 बजकर 50 मिनट पर आग की सूचना के बाद 10 मिनट में वे वहां पहुंच गए। लेकिन तंग बाजार होने के कारण गाड़ी दुकान से करीब 600 फीट की दूरी पर खड़ी करनी पड़ी, जहां से पाइपें जोड़कर आग वाली जगह तक पहुंचे। बड़ी मुश्किल से नगर निगम की दमकल विभाग की टीम ने 3 घंटे के बाद आग पर काबू पाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें