पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना ब्लास्ट:पहली बार एक ही दिन में 7 लोगों ने तोड़ा दम 141 पॉजिटिव केस भी मिले, कुल मरीज 3 हजार के पार

होशियारपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गढ़शंकर में एक महिला का सैंपल लेती डाॅक्टर्स की टीम।
  • जिले में अब तक 3099 संक्रमित, 1050 एक्टिव केस , 97 की हो चुकी मौत

जिले में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। मंगलवार को 141 नए आने के साथ ही जिले में मरीजों का आंकड़ा 3 हजार को पार कर गया है। वहीं, आज कोरोना के कारण पहली बार 7 लोगों की मौत हुई। अब जिले में मरीजों की संख्या 3,099 पहुंच गई है जबकि कुल 97 लाेग जान गंवा चुके हैं।

जिले में 1050 एक्टिव केस हो गए हैं। उधर, पुलिस अस्पताल में लिए सैंपल में बीडीपीओ ब्लाॅक-2 के अधिकारी अभय चंद्र और उनके जेई गौतम संदीप के अलावा वहीं जिला परिषद दफ्तर के अधिकारी भूषण कुमार शर्मा की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। आज जिन लोगों की मौत हुई है उनकी पहचान को सेहत विभाग ने गुप्त रखा है ताकि लोगों में डर का माहौल न बने। जिन लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है उनमें से 50 शहर और 91 जिले के अलग-अलग सेहत केंद्रों से रिपोर्ट हुए हैं। आज सेहत विभाग की तरफ से 1648 लोगों के सैंपल लिए गए। अब तक सेहत विभाग 79,927 लोगों के सैंपल ले चुका है जिनमें से 75715 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जिले में सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक सभाओं व विरोध प्रदर्शन पर 15 अक्टूबर तक पाबंदी

होशियारपुर| जिला मजिस्ट्रेट कम डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने जिले में सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक सभाओं व विरोध प्रदर्शन पर पूर्ण तौर पर पाबंदी लगा दी है। सिर्फ विवाह व अंतिम संस्कार के मौके क्रमवार 30 व 20 व्यक्ति एकत्र हो सकते हैं।जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर अनलॉक-4 के अंतर्गत सरकार के निर्देशों पर यह हिदायत जारी की गई हैं ताकि कोरोना के फैलाव को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह आदेश 15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक रहेगा। उन्होंने बताया कि आदेशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीसी ने लोगों से अपील की है कि बिना कारण बाहर न निकलें।

गढ़शंकर : 11 केस मिले, 279 की सैंपलिंग

गढ़शंकर|मंगलवार को गढ़शंकर में कोरोना के 11 नए केस मिले। इनमें 4 ब्लाॅक पोसी व 7 गढ़शंकर शहरी क्षेत्र के हैं। अब गढ़शंकर शहर में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 143 हो गई है जिनमें से दो की मौत हो चुकी, एक भगौड़ा है और 42 एक्टिव मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कुल 200 रैपिड एंटीजन टेस्ट सहित 279 लोगों के सैंपल लिए गए। एसएमओ पोसी डाॅ. रघुवीर सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के 87 रैपिड एंटीजन टेस्ट सहित कुल 154 संदिग्धों के सैंपल लिए गए। एसएमओ गढ़शंकर डाॅ. टेक राज भाटिया ने बताया कि आज गढ़शंकर शहरी क्षेत्र में आज 113 रैपिड एंटीजन टेस्टों सहित शहरी 125 संदिग्धों के सैंपल लिए। रैपिड टेस्ट में 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 7 शहरी, 2 पोसी व एक नवांशहर जिले से है।

}लापरवाही है कोरोना बढ़ने का कारण : डाॅ. लखबीर सिंह पुलिस अस्पताल के इंचार्ज डाॅक्टर लखबीर सिंह ने कहा कि इस महीने यहां कोरोना के मरीजों की गिनती लगातार तेजी से बढ़ रही है वहीं मौत दर भी बढ़ी है। इसका कारण लोगों का कोरोना के प्रति लापरवाह होना है। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क पहना यकीनी बनाना होगा व सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें