पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झांसा देकर ठगी:पैसा डबल करने का लालच दे 3.5 करोड़ ठगे; दफ्तर बंद कर हो जाते थे फरार, 13 पर पर्चा

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जनवरी 2021 में बड़ी ठगी का मामला दर्ज किया गया, जिसमें एक कंपनी ने साल 2012 में फगवाड़ा रोड पर अपना दफ्तर खोला और लोगों को पैसे डबल करने का लालच देकर कई करोड़ रुपए की ठगी को अंजाम दिया। इसके चलते 14 लोगों के खिलाफ थाना सिटी में मामला दर्ज किया गया है।

अभी इस मामले का चालान पुलिस अदालत में पेश भी नहीं कर पाई थी कि एक और मामला इसी कंपनी के खिलाफ दर्ज किया है। आरोप है कि कंपनी ने एक और साढ़े 3 करोड़ रुपए की ठगी मारी है। थाना सिटी के एएसआई सतनाम सिंह ने बताया कि इस मामले में गांव लोधी चक्क टांडा के गुरपाल सिंह ने हाईकोर्ट में अपने साथ ठगी को लेकर एक पीटिशन फाइल की थी।

इसकी जांच करने के बाद जस्टिस अनमोल रतन सिंह ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए एसएसपी होशियारपुर को आदेश जारी किए, जिसके चलते 13 लोगों के खिलाफ धारा 406, 420 और 120-बी के तहत थाना सिटी में केस दर्ज किया है।

ठगी के शिकार गुरपाल सिंह की जुबानी, कैसे कंपनी वालों ने फंसाया
ठगी का शिकार गुरपाल सिंह ने बताया कि साल 2012 में किम इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी और नैक्टर कॉमर्शियल एस्टेट लिमिटेड कंपनी के लोगों ने उनको 6 साल में पैसे डबल करने की बात कही। इसके चलते उन्होंने और उनके बहुत से रिश्तेदारों ने इस कंपनी में साढ़े तीन करोड़ रुपए किस्तों में जमा करवा दिए।

उनको उन्होंने 6 साल में डबल करने की बात कही थी। जब 6 साल के बाद वह अपने पैसे लेने के लिए कंपनी दफ्तर पहुंचे तो वहा कोई नहीं था। जब उन्होंने उक्त आरोपियों से संपर्क किया, तो वे टालमटोल करने लगे। इस पर वे समझ गए कि ठगी हुई है।

ऐसे फंसाते थे
पुलिस ने बताया कि उक्त आरोपी एक इलाके में अपनी कंपनी खोलते थे और लोगों के साथ फोन पर संपर्क करते थे । वे लोगों के बीच पंफलेट से भी प्रचार करते थे कि पैसे डबल करने का आसान तरीका, जिसके चलते यह लोगों को कहते थे कि आप अपनी रकम को हर महीने , तीन महीने, 6 महीने या सालाना किस्त द्वारा जमा करवा सकते हैं। जैसे ही पैसे डबल देने का समय आता तो यह दफ्तरों को ताला लगा गायब हो जाते।

13 आरोपी जिन्होंने कर डाली करोड़ों रुपए की ठगी
कंपनी मालिक रविंदर सिंह, एमडी संजीव सिकंदर, डायरेक्टर पलविंदर सिंह, डायरेक्टर गगनदीप सिंह, डायरेक्टर मुख्तियार सिंह व डायरेक्टर खजान सिंह, डायरेक्टर गुरदीप सिंह सभी निवासी अमृतसर, डायरेक्टर जगमोहन निवासी जनकपुरी, डायरेक्टर उमेश्वर, लेखराज व डायरेक्टर केके दत्ता व क्लर्क अरुण सभी निवासी राजिंदरा पैलेस न्यू दिल्ली, केजेएस बल निवासी एसएएस नगर के खिलाफ केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें