पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जी बाबाओं से सावधान:पिपलांवाला में फर्जी बाबा ने बुजुर्ग दंपति को बीमार बेटा ठीक करने का दिया झांसा, कहा-गहने लाओ मंत्र फूंक देता हूं ,4 तोले सोने के गहने लेकर फरार

होशियारपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीसीटीवी में बुजुर्ग दंपति से बात करता फर्जी बाबा(लाल घेरे में) - Dainik Bhaskar
सीसीटीवी में बुजुर्ग दंपति से बात करता फर्जी बाबा(लाल घेरे में)
  • सैर करने निकले दंपति से ठगी, नौसरबाज के चक्कर में आकर गंवा दी बड़ी पूंजी

फर्जी बाबा बनाकर एक नौसरबाज ने बुजुर्ग दंपति को टारगेट कर उनसे 4 तोले सोने के गहनों पर हाथ साफ कर लिया। पीड़ितों की पहचान पिपलांवाला के परगट सिंह और उनकी पत्नी हरमिंदर कौर के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार पीड़ित दंपति मंगलवार सुबह करीब 8 बजे सैर करके जब घर लौट रहे थे। तभी पूर्व मंत्री संतोष चौधरी के निवास स्थल के पास एक व्यक्ति ने उन्हें रोककर एक धार्मिक स्थल का पता पूछा।

इस दौरान जब उन्होंने कहा कि उन्हें अमुक स्थल के बारे में जानकारी नहीं है तो तभी एक मोटरसाइकिल सवार आया और कहने लगा कि यह बहुत पहुंचे हुए बाबा हैं। यह किसी से बात नहीं करते, आप किस्मत वाले हैं, जो आपके पास रुके। आप इनसे कुछ मांग लो। इस तरह बुजुर्ग दंपति उस नौसरबाज बाबा के झांसे में आ गए और बाबा के कहने पर घर के सारे जेवरात मंत्र मारने के लिए दे दिए। बाबा ने रूमाल में गहने की जगह पत्थर भरकर चार तोले सोने के गहने लेकर फरार हो गया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 और 42 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

नौसरबाज बाबा ने धार्मिक स्थल का पता पूछने के बहाने सुबह सैर करने गए पीड़ित दंपति से बढ़ाया था मेलजोल - पीड़ित बुजुर्ग दंपति ने बताया कि मंगलवार को सुबह करीब 8 बजे जब वे सैर करके घर लौट रहे थे। इसी दौरान वह बाबा उनके साथ साथ चल पड़ा और कहने लगा कि उनके बेटे की हालत ठीक नहीं है, जिसका इलाज वह कर सकता है। बातें करते-करते वह उनके घर तक आ गया। उन्होंने बताया कि इस

दौरान बाबा ने पीड़ित की सोने की अंगूठी ली और उस पर फूंक मार कर कहा कि इसको रख लें, आपके सारे काम सही हो जाएंगे। इसी दौरान बाबा ने उन्हें कहा कि घर में जो और सोने के गहने हैं उनको भी लाओ, वह उसको भी मंत्र मारकर देता है। इसके चलते वह उसके झांसे में आ गए और उसको अपनी बहु के गहने भी दे दिए, जिन पर उसने फूंक मारी और एक रूमाल से कुछ कंकर और पत्थर उठाए और अंगूठी समेत लपेट कर दे दिए। बाबा ने कहा कि इसको घर में पूजा की जगह रख दो, इससे यह सोना भी बढ़ जाएगा और उनके सारे काम भी हो जाएंगे।

जब रुमाल खोला तो कंकर देख ठनका माथा- पीड़ित दंपति ने बताया कि जब वह उस रुमाल को रखने कमरे में गए, तो उनको ख्याल आया कि देख लें कि इसमें और कुछ भी है या नहीं। जब उस रुमाल को खोल कर देखा तो उसमे सिर्फ कंकर और पत्थर ही निकले। उन्होंने कहा कि जैसे ही वह घर के बाहर आए, तो वह जाली बाबा फरार हो चुका था। इसकी सूचना उन्होंने थाना मॉडल टाउन पुलिस में दर्ज करवाई।

सीसीटीवी में कैद आरोपी की तस्वीर के आधार पर पुलिस कर रही मामले की जांच - मामले की जांच कर रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज खंगाली है, जिसमें आरोपी कथित फर्जी बाबा की तस्वीर कैद थी। उसे कब्जे में लेकर अगली कानूनी कार्रवाई जारी रखी गई है। दंपति की शिकायत पर नामालूम व्यक्ति के खिलाफ धारा 406 और 42 के तहत केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही नौसरबाज फर्जी बाबा का पता लगा लिया जाएगा।
-करनैल सिंह, एसएचओ थाना मॉडल टाउन

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें