पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब रोडवेज इंप्लाइज यूनियन ने की मीटिंग:मेडिकल भत्ता 300 रुपए व 2004 के बाद भर्ती कर्मचारियों को पेंशन लागू की जाए

होशियारपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब रोडवेज इंप्लाइज यूनियन पंजाब की मीटिंग शनिवार को प्रदेश प्रधान बलवीर सिंह की प्रधानगी में बस स्टैंड में हुई। मीटिंग में अपनी मांगें पूरी न होने पर रोडवेज मुलाजिमों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनकी मांगें जल्द पूरी करने की मांग की। राजिंदर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि पंजाब में जबसे कांग्रेस सरकार ने सत्ता संभाली है तब से लेकर अब तक सरकार ने मुलाजिमों और और पेंशनरों के हकों पर डाका मारा है और उनके साथ विस चुनावों में किया कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि सरकारी मुलाजिमों के डीए के बकाए, डीए की रहती किश्तें भी नहीं दी जा रही और न ही उनको लागू किया जा रहा है। उन्होंने मांग की कि पे कमीशन की रिपोर्ट जल्द से जल्द लागू की जाए, मेडिकल भत्ता 300 रुपए किया जाए,2004 के बाद के मुलाजिमों को पेंशन लागू की जाए। यूनियन नेताओं ने सरकार से मांग की गई कि रिटायर्ड कर्मचारी और उनकी पत्नियों को सरकारी बसों में फ्री सफर करने की सुविधा दी जाए, कैशलेस स्कीम को दोबारा लागू किया जाए, सरकारी विभागों में खाली असामियां भरी जाएं, मेडिकल बिलों का भुगतान 2 या 3 महीनों में किया जाए। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार ने मुलाजिमों की हकी मांगें न मानीं तो जत्थेबंदी संघर्ष करने के लिए मजबूर होगी।

प्रदेश प्रधान बलवीर सिंह ने बताया कि पंजाब रोडवेज मुलाजिमों की साझी एक्शन कमेटी के फैसले अनुसार 26 नवंबर की हड़ताल इसलिए की जा रही है क्योंकि कोविड-19 की आड़ में केंद्र की मोदी और पंजाब की कैप्टन सरकार की तरफ से लेबर कानूनों में बड़े स्तर पर बदलाव किया गया है जो मजदूरों के लिए खतरनाक है। यूनियन नेताओं ने मांग की कि सरकार लेबर और खेती कानूनों में किए संशोधन को वापस ले। मीटिंग में चेयरमैन मखन सिंह,जत्थेबंदक सचिव अमरजीत सिंह, मुख्य सलाहकार बलदेव सिंह रखड़ा, कैशियर पुष्पिंदर कुमार, प्रचारक सचिव चरणजीत सिंह, प्रदेश कानूनी सलाहकार राजिंदर सिंह, आदि ने अपने विचार रखे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें