पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

युवाओं ने उठाया बीड़ा:कहारपुर की 3 किलोमीटर सड़क पर 10 से ज्यादा मोड़, चार जगह शीशों के साइन बोर्ड लगाए, 6 और लगाएंगे

होशियारपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हादसे रोकने को गांव के युवाओं ने उठाया बीड़ा

कहारपुर गांव के घुमावदार व खतरनाक मोड़ों पर हादसों को रोकने के लिए गांव के ही 25 से अधिक युवाओं ने बीड़ा उठाया है। एनआरआई व पंचायत के सहयोग से गांव को जाने वाली करीब 3 किलोमीटर सड़क पर पड़ते खतरनाक मोड़ों पर आए दिन होने वाले हादसो को रोकने के लिए शीशे वाले साइन बोर्ड लगाए गए हैं ताकि दूसरी तरफ से आ रहा वाहन नजर आ सके।

कहारपुर गांव के एरिया में आती करीब 3 किमी लंबी सड़क पर 10 से ज्यादा ऐसे मोड़ हैंं, जहां आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है। युवाओं ने फिलहाल 4 खतरनाक मोड़ों पर ऐसे साइन बोर्ड लगा दिए हैं और 6 अन्य जगह पर साइन बोर्ड लगाने की तैयारी है।

उनकी देखादेखी अब गांव रामपुर झंझोवाल की पंचायत भी सड़क पर पड़ते मोड़ों पर ऐसे शीशे वाले साइन बोर्ड लगाने जा रही है। गांव के युवा विक्की कहारपुरिया ने बताया कि वे गांव के युवाओं के साथ मिलकर यह बोर्ड लगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि शीशे का एक साइन बोर्ड करीब 2700 रुपए का पड़ता है।

उसे 10 फीट की लोहे की ऊंची रॉड के साथ मोड़ पर लगाया जाता है, ताकि मोड़ पर दोनों तरफ के वाहन चालकों को पता चल सके कि सामने से कोई गाड़ी आ रही है या नहीं। उन्होंने बताया कि शहीद भगत सिंह की सोच को समर्पित यह कार्य किया जा रहा है। गांव के सरपंच ज्ञान चंद बताते हैं कि इस कार्य में पंचायत भी युवाओं का हरसंभव सहयोग कर रही है। आगे भी जो भी मदद हो सकेगी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...