पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फ्राॅड:मेरी प्रधानमंत्री के पीए से सेटिंग है, आपके बच्चों को सरकारी नौकरी दिलवा दूंगा, कहकर 3 लोगों से 42 लाख ठग लिए

टांडा उड़मुड़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जक्कोवाल के जगतार सिंह से दोनों बच्चों व रिश्तेदार को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, ऐसे फंसासा

टांडा पुलिस ने सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी मारने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसएसपी होशियारपुर को दी शिकायत में जगतार सिंह निवासी जक्कोवाल ने बताया कि उसके सांढू की माैसी का पोता गुरविंदर सिंह निवासी मानुपुर फतेहगढ़ चंडीगढ़ में आईएएस व पीसीएस कोचिंग सेंटर चलाता है, वह हमें अकसर शादी समाराेह बगैरह में मिलता रहता था।

साल 2016 में उसने मेरे सांढू के माध्यम से मेरे साथ संपर्क किया और कहा कि आपकी बेटी इंदरप्रीत कौर और बेटे रमिंदर सिंह को सरकारी नौकरी लगवा देता हूं, क्याेंकि मेरी प्रधानमंत्री के पीए और शिक्षा विभाग के सचिव से अच्छी पहचान है। आराेपी ने झांसा दिया कि आपकी बेटी को शिक्षा विभाग और बेटे को रेलवे विभाग में नौकरी दिला दूंगा। साथ ही कहा कि अगर कोई रिश्तेदारी में भी पढ़ा लिखा है तो उसका भी काम करवा दूंगा। नौकरी के बदले उसने प्रति व्यक्ति 15 लाख रुपए की मांग कर। शिकायतकर्ता जगतार सिंह ने बताया कि वह उसकी बातों में आ गया और अपने एक रिश्तेदार की बेटी अरबिंदर कौर निवासी बिनपाल्के भोगपुर जिसने एमएससी/बीएड की हुई थी उससे भी बात की। हम तीनों लोगों ने एडवांस में 15 लाख रुपए उसको दिए और तीनों बच्चों की नौकरी की बात पक्की कर ली। उसने एक साल में नौकरी दिलाने का भरोसा दिया। कुछ समय बाद उसने झांसा दिया कि नौकरी का काम हो गया है कहकर पैसे लेता रहा। अब तक उसने हमसे 42 लाख रुपए ठग लिए और बाकी रकम की गारंटी के तौर पर खाली चेक और कोरे अष्टाम पेपर्स पर हमारे हस्ताक्षकर करवा लिए।

पैसे मांगने पर आरोपी ने जो चेक लिए थे उन्हें बैंक में लगाकर वकील से पीड़ितों को नोटिस भिजवा दिया
जब 3 साल बीत जाने के बाद किसी को भी नौकरी नहीं मिली तो हमने उससे 42 लाख रुपए वापस मांगे, तो आरोपी गुरविंदर सिंह मुकर गया और उसने जो खाली चेक हमसे लिए थे, बैंक में लगाकर उलटा वकील से नोटिस भेजकर हमें तंग और धमकाने लगा। एसएसपी होशियारपुर को दी शिकायत की जांच डीएसपी टांडा ने की। इसके बाद एसएसपी की तरफ से डीए लीगल की राय लेने के बाद आरोपी गुरविंदर सिंह के खिलाफ थाना टांडा में धारा 420 तहत मामला दर्ज किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें