पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धीमी जांच:मार्च में हुए गैंगरेप केस में अभी तक नहीं हुई किसी की गिरफ्तारी

होशियारपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़िता के पति ने डीजीपी से लगाई थी इंसाफ की गुहार, एसएचओ ने कहा-मामले की जांच चल रही है

थाना हरियाना के एक गांव में मार्च महीने में प्रवासी महिला के साथ हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस प्रशासन की ओर से अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पीड़िता के पति ने बताया कि 21 मार्च को वह काम से लौटा तो देखा उसकी पत्नी ने बताया कि सोनू नाम के युवक ने अपनेे दो साथियों के साथ मिलकर उससे दुष्कर्म किया है। बाद में आरोपी ने पीड़िता के बच्चों को अगवा कर राजीनामा करने का दबाब डाला, जिसके चलते उनको चुप रहना पड़ा।

पीड़ित ने बताया कि इस दौरान उसकी पत्नी की हालत बिगड़ गई, जिसके चलते 29 मार्च को उसको भूंगा के सरकारी अस्पताल दाखिल करवाना पड़ा। वहां से उसे सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया। उसी दौरान उन्होंने इस संबंधी पुलिस को भी सूचना दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी सोनू और उसके दो साथियों के खिलाफ रेप का केस तो दर्ज कर लिया लेकिन आज तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। 

पीड़ित ने बताया कि 30 मार्च को सिविल अस्पताल की लेडी डॉक्टर ने मेडिकल जांच के लिए उनको प्राइवेट अस्पताल में भेजा, यहां रिपोर्ट निगेटिव आई। जिसपर पीड़ित परिवार ने शंका जताई और दूसरे निजी अस्पताल में मेडिकल जांच करवाई तो वहां से रिपोर्ट पॉजिटिव आई जो रेप की पुष्टि कर रही थी। उन्होंने दोनों रिपोर्टें सरकारी अस्पताल के डॉक्टर को सौंपी लेकिन उसने निगेटिव रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी जिसके साफ पता चलता है कि महिला डॉक्टर आरोपियों को बचाना चाहती हैं। पीड़ित परिवार ने डीजीपी से भी इंसाफ की गुहार लगाई थी, जिसके चलते मामले की जांच के लिए एसएसपी होशियारपुर को निर्देश जारी हुए थे लेकिन उसके बाद भी आरोपी गिरफ्तार नहीं किए गए।

निगेटिव-पाॅजिटिव रिपोर्ट बताने वाले एक अस्पताल का मालिक है मंत्री तो दूसरे का मालिक है विधायक

बताया जा रहा है कि जिन दो प्राइवेट अस्पतालों में गैंगरेप की जांच की गई थी, उसमें से एक अस्पताल का मालिक कांग्रेसी मंत्री है जबकि दूसरे का मालिक कांग्रेसी विधायक है । इस मामले में जिस अस्पताल की मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हो रही वह मंत्री का है। वहीं, एसएमओ जसविंदर सिंह ने कहा कि वह किसी निजी अस्पताल के बारे में टिप्पणी नहीं कर सकते क्योंकि मेडिकल जांच में उन्होंने क्या देखा यह वही कह सकते है। 

मामले की जांच चल रही है : सुरजीत सिंह

थाना हरियाना के एसएचओ सुरजीत सिंह ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है लेकिन आरोपी पक्ष की तरफ से पुलिस ने जांच की अर्जी दी हुई है। जिसके चलते इसके बारे में जांच अधिकारी ही कुछ बता सकते है। वहीं, जांच अधिकारी डीएसपी गुरप्रीत सिंह ने कहा कि वह मामले से जुड़े सभी लोगों के बयान दर्ज करके इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser