पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकाय चुनाव:नगर निगम के 50 वार्ड में अब 250 उम्मीदवार, जिले में 600 उम्मीदवार नगर कौंसिल

होशियारपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर पंचाय और निगम चुनाव में डटे

नगर निगम होशियारपुर के 50 वार्डों में कुल 250 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने आ रहे हैं। इनमेंं आजाद 48, कांग्रेस के 50, भाजपा के 49, अकाली दल के 42, बसपा के 11 और आप के 50 उम्मीदवार शामिल हैं। अगर बात नगर निगम के साथ जिले में पड़ती नगर कौंसिल और नगर पंचायत की करें, तो पूरे जिले में कुल 600 उममीदवार मैदान में हैं। इनमें से कांग्रेस के 139, अकाली दल के 101, भाजपा के 93, आप के 106, बसपा के 16, आजाद 144 और सर्ब सांझी पार्टी से संबंधित 1 उम्मीदवार है।

आजाद उतरे उम्मीदवारों में ट्रैक्टर चुनाव निशान लेने की लगी रही होड़

उधर, चुनाव में उतरे आजाद उम्मीदवार किसानों के ट्रैक्टर पर सवार होकर निगम के हाउस में पहुंचने की कोशिश में हंै। यही कारण है कि निगम के 50 वार्डों में आजाद रूप में चुनाव मैदान में उतरने वाले 48 उम्मीदवारों में से 25 का चुनाव निशान ट्रैक्टर है जबकि पिछले चुनावों में ऐसा कम ही देखने को मिला है। इस बात की शहर में आज खूब चर्चा भी रही कि आजाद रूप में चुनाव लड़ रहे नेता किसान आंंदोलन की खास पहचान बन चुके ट्रैक्टर से वोटरों को अपनी तरफ खींचने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि यह तो समय ही बताएगे कि इन नेताओं को ट्रैक्टर आने वाले दिनों में कहा लेकर जाता है।

भाजपा व अकाली दल के बड़े नेता शहर में

शनिवार को भाजपा और अकाली दल के निगम चुनाव को लेकर लगाए गए अबर्जवर शहर में पहुंचे और पार्टी वर्कोरों के साथ मीटिंगें की। भाजपा की तरफ से यहा अबर्जवर के.डी.भंडारी होशियारपुर पहुंचे हुए थे वही अकाली दल के ऑब्जर्वर शरनजीत सिंह ढिल्लो भी शहर में मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें