पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गिरफ्तार:जमीन की जमाबंदी देने के बदले 5 हजार की रिश्वत लेता पटवारी गिरफ्तार

फगवाड़ा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विजिलेंस जालंधर रेंज की टीम ने फगवाड़ा में एक पटवारी को फर्द पर नाम चढ़ाने के बदले एक व्यक्ति से 5 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पटवारी के खिलाफ करप्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

विजिलेंस जालंधर रेंज के एसएसपी दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि रवि कुमार पुत्र पाल राम वासी गांव गंडवां ने शिकायत देकर बताया था कि वह पशुओं का व्यापार व खेतीबाड़ी करता है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने मनजीत कौर पत्नी स्व. महिंदर सिंह वासी गंडवां फगवाड़ा से गांव सपरोड़ में 6 कनाल 2.98 मरले जमीन 6 लाख 20 हजार रुपए में खरीदी थी।

जमीन की रजिस्ट्री 19 फरवरी 2020 को फगवाड़ा तहसील कार्यालय करवाई गई थी। रजिस्ट्री का इंतकाल करवाने के लिए वे माल हलका सपराेड़ के पटवारी मेजर सिंह से मिले। जमीन का इंतकाल करने के बदले में पटवारी मेजर सिंह ने उससे 20 हजार रुपए मांगे, जिस पर उन्होंने उसे 15 हजार दे दिए। पटवारी मेजर सिंह ने जमीन का इंतकाल दर्ज कर दिया। जब उन्होंने इस जमीन की हस्त लिखित फर्द मांगी तो पटवारी ने उससे 5 हजार रुपए और रिश्वत मांगी।

एसएसपी ने बताया कि शिकायत के आधार पर बुधवार को विजिलेंस ब्यूरो के इंस्पेक्टर पवन कुमार, एसआई गुरिंदर सिंह, एएसआई कुलवंत सिंह, एएसआई कुलविंदर सिंह, मलकीयत सिंह, दविंदर सिंह, सिपाही निरवैर सिंह, रविंदर सिंह, हरप्रीत काैर, संजीव कुमार की टीम बनाई गई और गवाह के तौर पर कृषि अफसर बलकार सिंह और कृषि विस्तार अफसर गुरजीत सिंह को साथ लेकर ट्रैप लगाया।

रवि कुमार ने जब पटवारखाने में पहुंच कर पटवारी मेजर सिंह को 5 हजार रुपए दिए तो विजिलेंस की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। टीम ने उसे गिरफ्तार करके उससे 5 हजार रुपए बरामद किए। पटवारी मेजर सिंह के खिलाफ करप्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...