पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मारपीट का मामला:पुलिस बोली-मृतक के सिर पर चोट, पर यह हत्या या हादसा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा क्लीयर

होशियारपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल में जानकारी देते मृतक के परिजन। - Dainik Bhaskar
सिविल में जानकारी देते मृतक के परिजन।
  • मामला बस्सीजानां के पास सड़क पर मारपीट में घायल युवक की मौत का, पांच आरोपियों के खिलाफ दर्ज है केस

सोमवार रात टांडा रोड के साथ लगते जंगलात विभाग को जाती सड़क पर बस्सीजानां के पास कथित तौर पर मारपीट के बाद मौत के शिकार युवक विजय कुमार के शव का बुधवार को सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया। पुलिस के अनुसार शव परिजनों के हवाले कर दिया है। मौत मारपीट से हुई या हादसे में इसे लेकर पुलिस असमंजस में है।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्थिति क्लीयर होगी। हालांकि पुलिस ने मृतक विजय के साथ घायल हुए शारु के बयान पर कुल 5 आरोपियों पर मंगलवार को ही मामला दर्ज किया था। पर अगली कार्रवाई के लिए अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। घायल शारू मारपीट में मारे गए विजय कुमार का भांजा है।

परिवार बोला-यह हत्या का मामला पर 16 घंटे बाद भी पुलिस मानने को तैयार नहीं

बुधवार को सिविल अस्पताल परिसर में घायल शारु के साथ विपन कुमार, डैनी लाहौरिया, रवि कुमार ने आरोप लगाया कि वह सोमवार रात मंगी से मिलने मामा विजय कुमार को भी साथ ले गया था। वहां किसी बात को लेकर मंगी से बहस हो गई। मंगी ने उनके मोटरसाइकिल की चाबी छीन ली और अपने दोस्तों को फोन कर दिया। वह चाबी छीन कर निकलने लगे तो रास्ते में मंगी के दोस्तों ने उन्हें घेरकर मारपीट की। इस दौरान विजय गंभीर घायल हो गया। आरोपियों ने किसी सख्त चीज से मामा के सिर पर वार कर दिया था।

वह हमलावरों की पहचान तो नहीं सका पर यह हमला आरोपी मंगी के इशारे पर हुआ है। घायल विजय कुमार को सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने प्राइवेट अस्पताल रेफर कर दिया जहां पर उसकी मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि घटना के 16 घंटे बाद माडल टाउन पुलिस यह बात मानने को तैयार नहीं हो रही थी कि यह हत्या का मामला है। पुलिस बार-बार सड़क हादसा बता रही थी मगर मृतक के परिजनों ने थाना मॉडल टाउन के बाहर खड़े होकर प्रदर्शन किया तो पुलिस ने मंगी सहित चार अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया।
कहा-घर में बेटा होने की पार्टी की तैयारी मातम में बदल गई
शारू के पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि शारू की दो बेटियों के बाद बेटा होने पर घर में पार्टी की तैयारी चल रही थी। सुबह मोहल्ले में लड्डू बांटे गए थे। पार्टी का सारा प्रबंध हो गया था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ही विजय कुमार दिल्ली से होशियारपुर पहुंचा था मगर रात को इस घटना के बाद से सारी खुशी मातम में तबदील हो गई है।

हेड इंजरी थी पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अाने के बाद आगे की कार्रवाई होगी : एसएचओ
उधर, मामले को लेकर थाना मॉडल टाउन के एसएचओ इंस्पेक्टर करनैल सिंह ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद पुलिस मौका ए वारदात स्थल पर पहुंच गई थी। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया था। पर मामला सड़क हादसे का है या मारपीट के बाद हत्या का इसके लिए पुलिस मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। हालांकि, पुलिस अपने स्तर पर भी मामले की गहनता से जांच कर रही है।

शव परिजनों के हवाले कर दिया है। प्राथमिक रिपोर्ट में हेड इंजरी आई है। अतः पुलिस पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। पुलिस ने मामले में पहले ही घायल शारु के बयान पर आरोपी मंगी समेत कुल 5 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया हुआ है।

खबरें और भी हैं...