पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई पहल:गरीब बच्चे भी पिज्जा खा सकें, गुरु रामदास सोसायटी ने 15 लाख में खरीदी मशीन, 6 एक्सपर्ट हायर किए, हर रविवार को लंगर में बांटेंगे

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोजाना 1.8 लाख लोगों को लंगर खिलाने वाली सोसायटी की नई पहल
  • 2 नवंबर से शुरू होगी सेवा, रोजाना 8 से 10 हजार पिज्जा किया जाएगा तैयार

श्री गुरु रामदास साहिब लंगर सेवा सोसायटी पुरहीरा फरवरी 2019 से लगातार रोजाना लाखों जरूरतमंद लोगों तक लंगर पहुंचा रही है। मार्च-2020 में कोरोना फैलने के बाद तो सोसायटी ने पूरे पंजाब में लंगर पहुंचाया और अब यह सोसायटी एक नई पहल शुरू करने जा रही है। इसके तहत 2 नवंबर से हर रविवार सोसायटी की रसोई में पिज्जा भी बनेगा जो कि लंगर हाल में रोजाना पहुंच रही लगभग 8 हजार संगत को तो दिया ही जाएगा।

साथ ही पंजाब के अलग-अलग शहरों में लंगर पहुंचा रही सोसायटी की गाड़ियों में भी रविवार को लंगर के साथ पिज्जा भेजा जाएगा जो कि खासकर उन बच्चों को दिया जाएगा जो कि शहरों में बड़ी दुकानों-विजा हट्स बगैरह के बाहर खड़े होकर पिज्जा -बर्गर खाने की चाह में लोगों की तरफ देखते हैं।

साथ ही शहरों के आसपास झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले उन बच्चों तक पहुंचाने की कोशिश भी की जाएगी जिनके परिवार की आमदन कम होने के कारण वह ऐसा खाना खा नहीं पाते। सोसायटी सदस्यों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार को पिज्जा के साथ कोल्ड ड्रिंक भी दी जाएगी। इस संबंधी सोसाइटी की तरफ से बाकायदा तौर पर ट्रायल किया गया है।

प्रतिदिन 30 गाड़ियों में भेजा जाता है खाना

साल 2019 में जब सोसायटी ने लंगर की सेवा शुरू की थी तब सोसायटी सूबे में 72 हजार जरूरतमंद लोगों तक लंगर पहुंचाती थीं। लेकिन, देश में कोरोना फैलने के बाद अब सोसायटी की तरफ से 1 लाख 80 हजार जरूरतमंद लोगों तक लंगर पहुंचाया जा रहा है। लंगर पहुंचाने में सोसायटी की 30 गाड़यां लगातार काम पर लगी हुई हैं। सोसाइटी अब फिरोजपुर रोड पर लंगर हाल स्थापित करने जा रही है।

श्री गुरु रामदास लंगर सेवा सोसायटी में सेवादार बूटा सिंह ने बताया कि हमारी सोसायटी भाई मनजीत सिंह यूएसए की अगुवाई में हर एक जरूरतमंद तक भोजन पहुंचाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि रविवार को पिज्जा का लंगर सर्व करने के लिए सोसायटी की तरफ से 15 लाख रुपए के लगभग की वह मशीन खरीदी गई है जो कि पिज्जा बनाने वाली मल्टीनेशनल कंपनियों के पास मौजूद है और इस मशीन से हर रोजाना 8 से लेकर 10 हजार पिज्जा (फुल साइज) बना सकेंगे जो कि आगे लगभग 30 हजार लोगों तक पहुंचाया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि पिज्जा बनाने के लिए सोसायटी की तरफ से 6 एक्सपर्ट हायर किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी सोसायटी की तरफ से 90 के लगभग लोगों को सेवादार के रूप में रखा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें