पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:कोविड-19 टीकाकरण के लिए तैयारियां पूरी पहले पड़ाव में जिले को मिलेंगी 9570 डोज

होशियारपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8489 हेल्थ वर्करों को लगेगी वैक्सीन, टीकाकरण के लिए 20 टीमें गठित

शनिवार से शुरू होने जा रहे कोविड टीकाकरण को लेकर जिला प्रशासन की ओर से जरूरी तैयारियां और प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं और पहले पड़ाव में जिला होशियारपुर को 9570 डोज मिलेंगी। पहले पड़ाव में 8489 हेल्थकेयर वर्करों को वैक्सीन दी जाएगी। कोविड-19 संबंधी एडीसी (ज) अमित कुमार पंचाल ने बताया कि जिला प्रशासन आने वाली वैक्सीन को लेकर पूरी तरह तैयार है, जिसके लिए 20 aसेशन साइटें और

32 टीमें गठित की गई हैं ताकि टीकाकरण का काम सही ढंग से अमल में लाया जा सके। जिले में कोविड की स्थिति संबंधी जानकारी देते हुए अमित कुमार पंचाल ने बताया कि अब तक लिए गए 2,57,822 सैंपलों में से 7906 केस पॉजिटिव आए थे, जिनमें से 98 केस एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को 8 पॉजिटिव मामलों की रिपोर्ट है।

जिले में बर्ड फ्लू का कोई केस सामने नहीं आया
बर्ड फ्लू संबंधी अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पंचाल ने बताया कि जिले में बर्ड फ्लू का कोई केस सामने नहीं आया मगर लोगों को पूरी एहतियात बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चाहे कोविड के मामलों में पहले की अपेक्षा गिरावट आ रही है मगर फिर भी हमें स्वास्थ्य संबंधी हिदायतों के पालना में कोई ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए। जिले में कोविड के हॉट स्पॉट संबंधी अमित कुमार पंचाल ने बताया कि बैंचों, बसी वाहिद, बसी वजिद और शामचौरासी का वार्ड नंबर 3 शामिल हैं, जहां हिदायतों के अनुसार स्वास्थ्य संबंधी एडवाइजरी लागू हैं।

जिले में कोरोना से 2 लोगों की मौत 8 नए पॉजिटिव मामले सामने आए

होशियारपुर | बुधवार को कोरोना से दो और बुजुर्ग लोगों की मौत हो गई। 73 वर्षीय व्यक्ति निवासी गोबिंद नगर टांडा की मौत प्राइवेट अस्पताल में हुई है जबकि 50 वर्षीय महिला निवासी बगोरा की मौत शहीद भगत सिंह नगर के सिविल अस्पताल में हुई। बुधवार को जांच के लिए 893 नए सैंपल लिए और 1028 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 8 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

जिले में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 7906 हो गई है। सिविल सर्जन डाॅ. रणजीत सिंह ने बताया कि जिले में कोविड-19 की जांच के लिए कुल 257822 सैंपल लिए जा चुके है, जिसमें से 249830 की निगेटिव, जबकि 1719 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग है व 184 सैंपल इनवैलिड पाए गए है। जिले में अब तक कुल 323 मरीज कोरोना से जान गंवा चुके हैं और जिले में एक्टिव केस की संख्या 98 जबकि 7485 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। सिविल सर्जन डाॅ. रणजीत सिंह ने बताया कि बुधवार को पॉजिटिव आए मरीज शहर से 3 और बाकी 5 अन्य स्वास्थ्य केंद्र से संबंधित हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser