पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुष्कर्म के बाद जलाकर हत्या का मामला:पंजाब बाल अधिकार सुरक्षा आयोग ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात डिप्टी कमिश्नर को एक माह में परिजनों को प्लाट देने के दिए निर्देश

टांडा उड़मुड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टांडा के अंतर्गत गांव में 6 वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद जलाकर हत्या का मामला

पंजाब बाल अधिकारी सुरक्षा आयोग के चेयरमैन व पूर्व आईपीएस अधिकारी रजिंदर सिंह ने राष्ट्रीय बाल अधिकार सुरक्षा आयोग के सदस्य यशवंत जैन के साथ टांडा के तहत गांव में दुष्कर्म के बाद हत्या का शिकार हुई बच्ची के घर पहुंचकर पीड़ित परिवार से दुख जताया। आयोग के चेयरमैन रजिंदर सिंह, वाइस चेयरमैन सेबी थोमस व राष्ट्रीय आयोग के सदस्य ने डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर अपनीत रियात व एसएसपी नवजोत सिंह माहल से बैठक कर हो रही कार्रवाई का जायजा लिया।

चेयरमैन रजिंदर सिंह ने जिला प्रशासन को हिदायत दी कि सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को गांव में प्लाट देने का जो वादा किया है, वह एक माह के अंदर-अंदर पूरा किया जाए। इस पर डीसी ने आयोग को अवगत करवाया कि जिला प्रशासन की ओर से इस संबंधी कार्रवाई शुरू की जा रही है व एक माह में परिवार को प्लाट मुहैया करवा दिया जाएगा।

डिप्टी कमिश्नर ने आयोग को इस बात से परिचित करवाया कि उद्योग मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा की ओर से पीडि़त परिवार की 5 बेटियों के नाम पर अपने जेब से 50-50 हजार रुपए की एफडी भी 2-4 दिनों में परिवार को सुपुर्द की जा रही है। आयोग के सदस्य यशवंत जैन ने जिला प्रशासन व पुलिस की ओर से समय पर की तुरंत कार्रवाई पर तसल्ली जताई। यशवंत जैन ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि राष्ट्रीय व राज बाल अधिकार सुरक्षा आयोग परिवार को हर संभव मदद व न्याय दिलवाने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है।

जल्द पेश करेंगे चालान : एसएसपी

इस दौरान मौजूद जिला पुलिस प्रमुख नवजोत सिंह माहल ने आयोग को बताया कि पुलिस की ओर से जल्द ही मामले संबंधी चलान अदालत में पेश किया जा रहा है ताकि अदालती कार्रवाई पूरी तेजी के साथ अमल में लाई जा सके। इस मौके पर अन्यों के अलावा डिप्टी डायरेक्टर राजिंदर सिंह आदि सदस्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें