पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुस्तक का लोकार्पण:साहित्य सदन होशियारपुर ने पुस्तक ‘चंद तक उडारी’ का किया लोकार्पण

होशियारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

साहित्य सदन होशियारपुर और निक्कियां करुंबलां प्रकाशन माहिलपुर द्वारा स्थानीय शिवनाम देव अपना घर में बलजिंदर मान की पुस्तक ‘चंद तक उडारी’ का लोकार्पण करने के लिए साहित्यिक समागम करवाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नरेंदर सिंह जस्सल, बलजिंदर मान, जसवीर धीमान, दर्शन सिंह दर्शन और अशोक पूरी ने की।  पुस्तक का लोकार्पण करते हुए नरेंदर सिंह जस्सल ने कहा कि बलजिंदर मान बाल साहित्य के हस्ताक्षर हैं। उन्होंने नन्हों में साहित्य की रूचि को प्रोत्साहित किया है। पुस्तक में नर्सरी के गीत बच्चों को मां बोली के साथ जोड़ते हैं। इसके बाद नाटककार अशोक पुरी ने बलजिंदर मान की साहित्य सृजना से रूबरू करवाते हुये कहा कि बलजिंदर मान ने अब तक 15 पुस्तकें लिख चुके हैं। पांच का अनुवाद और 25 रोचक पुस्तकों का संपादन करके पंजाबी साहित्य में बाल साहित्य को एक सम्मानित स्थान दिलवाया है। सच में वह गुरबख्श सिंह प्रीत लड़ी के वारिस हैं और 25 वर्षों से ‘निक्कीयां करूंबला’ मैगजीन लोगों में लिजा रहे हैं।

प्रोग्राम का संचालन सुखमन सिंह ने किया।अध्यक्षता मंडल में शामिल साहित्यकार जसवीर धीमान और साहित्यकार/पेंटर व गायक दर्शन सिंह दर्शन ने संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को साहित्य के साथ जोड़ना आज की सर्वप्रथम आवश्यकता है, जिसके लिए बलजिंदर मान बधाई के पात्र हैं। इस मौके पर बग्गा सिंह आर्टिस्ट, पम्मी खुशहालपुरी, चंचल सिंह बैंस और अमरीक दयाल कहा कि पुस्तक में शामिल गीत बाल मनों का संचार है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement