कोविड-19 / जिले में 60 लोगों के लिए सैंपल, अब तक 1770 में से 1519 की रिपोर्ट निगेटिव

Sample for 60 people in the district, so far 1519 out of 1770 reports negative
X
Sample for 60 people in the district, so far 1519 out of 1770 reports negative

  • टांडा के नंगली जलालपुर में कोरोना से जान गंवाने वाले व्यक्ति को इलाज के लिए जालंधर ले जाने वाले टैक्सी चालक समेत 2 की सैंपलिंग

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

होशियारपुर. टांडा के गांव नंगली जलालपुर में लखविंदर सिंह की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। एहतियातन शुक्रवार को एसएमओ टांडा डॉ. केआर बाली की अगुवाई में डॉ. करण विर्क, डॉ. रवि कुमार, सविंदर सिंह की टीम ने मृतक लखविंदर सिंह को इलाज के लिए जालंधर अस्पताल में लेकर जाने व वापस घर लाने वाले गांव के ही टैक्सी चालक व संपर्क में आए एक गांववासी के कोरोना जांच के लिए दसूहा अस्पताल में ले जाकर सैंपल लिए। इसके बाद दोनों को उनके घर में ही 14 दिन के लिए आइसोलेट कर दिया है।

बता दें कि मृतक के परिवार के 5 मेंबर पॉजिटिव पाए गए थे। उनका सिविल अस्पताल होशियारपुर में इलाज चल रहा है। एसएमओ टांडा डॉ. केआर बाली ने गांववासियों से अपील की है कि अगर कोई गांववासी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आया हो तो वह खुद अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए इसकी जानकारी सेहत विभाग टांडा की टीम को दे।

सिविल सर्जन डाॅ. जसबीर सिंह ने बताया कि जिले में आज कोरोना संदिग्ध लक्षणों वाले 60 व्यक्तियों के सैंपल लिए हैं। इसके साथ ही अब तक कुल 1770 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 1519 सैंपल निगेटिव, 103 पाॅजिटिव और 119 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। इन सैंपल में 29 सैंपल इनवैलिड आए हैं। इस समय जिले में 9 एक्टिव केस हैं और 5 लोगों की मौत हो गई है।

बिना मास्क बाहर घूमने वाले 38 लोगों पर केस

बिना मास्क बाहर निकलने पर जिलेभर में 38 लोगों के खिलाफ अलग-अलग थानों में केस दर्ज किए हैं । थाना सिटी में 2, बुल्लोवाल में 5, दसूहा में 3, मुकेरियां में 2, गढ़दीवाल में 2, टांडा में 1, मेहटीयाना में 3, तलवाड़ा में 1, माहिलपुर में 1, गढ़शंकर में 2, चब्बेवाल में 1, हाजीपुर में 1 व  हरियाना में  सबसे अधिक 9 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत दर्ज किया गया है।

गढ़शंकर उपमंडल में बारह संदिग्ध लोगों के लिए गए सैंपल, 39 को किया होम क्वारैंटाइन

एसएमओ गढ़शंकर डाॅ. टेक राज भाटिया ने बताया कि सब डिवीजनल अस्पताल गढ़शंकर में कुल 12 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। उन्होंने बताया कि गढ़शंकर उपमंडल में अब तक कुल 17 कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं जिनमें से कुल 13 लोग स्वस्थ होकर घरों को लौट चुके हैं, एक की मौत हो चुकी है और केवल 2 खुरालगढ़ के कोरोना पाजिटिव व्यक्ति इंद्रजीत सिंह व सुरिंदर सिंह उपचाराधीन हैं। एसएमओ पोसी डाॅ. रघुवीर सिंह ने बताया कि अब 2 पॉजिटिव लोगों को छोड़कर सभी पाॅजिटिव उपचार पश्चात अपने घरों को लौट चुके हैं। उन्होंने बताया कि आज ऐहतियात के तौर पर ग्रामीण क्षेत्र में 39 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया। हर संदिग्ध व्यक्ति पर विभाग नजर रख रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना