पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रेस कॉन्फ्रेंस:एससी व एसटी विरोधी है यूएपीए निरस्त करे केंद्र सरकार : साझा फ्रंट

होशियारपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिख, मुस्लिम, दलित, ईसाई साझा फ्रंट की तरफ से गैर संवैधानिक अल्पसंख्यक एससी-एसटी विरोधी काले कानून को रद्द करने की मांग को लेकर सिंह सभा गुरुद्वारा होशियारपुर में प्रैस काॅन्फ्रेंस की गई। नेताओं ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान केेंद्र सरकार यूएपीए (अनलॉफुली एक्टिविटीज प्रोविजन एक्ट) जैसे काले कानून का दुरुपयोग करके एससी-एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग को डराने और धमकाने में लगी हुई है।

केंद्र सरकार की ऐसी सांप्रदायिक कार्रवाई की साझा फ्रंट निंदा करता है। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस ने टाडा जैसे कानून बनाया और अब भाजपा उक्त वर्ग के अधिकारों का नुकसान कर रही है। एनआईए और पंजाब पुलिस पिछले कई दिनों से 2020 रेफरेंडम के बहाने कई नौजवानों को गिरफ्तार कर चुकी है, इसे लेकर केंद्र सरकार एवं पंजाब पुलिस के विरुद्ध वर्ग के लोगों में रोष है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि वह विधानसभा में केंद्र सरकार की तरफ से नौजवानों के खिलाफ इस्तेमाल किए जा रहे इस कानून के विरुद्ध मता पास करके पंजाब में इसे लागू करने पर रोक लगाए।

उन्होंने कहा कि जब तक केन्द्र सरकार इस गैर संविधानिक काले कानून को रद्द नहीं करती हम तब तक केन्द्र और राज्य सरकार का विरोध करते रहेंगे। उन्होंने संगरूर के दलित सिख नौजवान लवप्रीत सिंह की संदिग्ध मौत की उच्चस्तरीय जांच एवं बेकसूर सिख नौजवानों की रिहाई की पंजाब सरकार से मांग की।

उन्होंने कहा कि इस कानून तहत पकड़े गए नौजवानों की रिहाई और इसको रद्द करने के लिए अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को मांग पत्र देकर निवेदन करेंगे। इस अवसर पर लारेंस चौधरी, गुरनाम सिंह सिंग्रीवाला, विकास हंस, मौलवी खलील अहमद, हरविंद्र हीरा, चंदन लक्की, अमनदीप सिंह, करनैल सिंह लवली, विशाल आदिया, हरविंद्र सिंह हरमोए, हंस राज हंस, संजीव नारू, राजकुमार, रणवीर सिंह बैंसतानी, सिमरनजीत सिंह, गौरव मल्ल, दीपक मल्ल इत्यादि शामिल हुए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें