पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाबालिग से दुष्कर्म व खुदकुशी का मामला:एससी कमीशन चेयरमैन ने दिया था पीड़ित परिवार को मुआवजा राशि जल्द देने का आदेश, घटना के चार दिन बाद भी नहीं मिला

होशियारपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने किडनैपिंग में इस्तेमाल आरोपियों की कार कब्जे में ली

हाेली से एक दिन पहले 28 मार्च को थाना बुल्लोवाल के तहत गांव में एक नाबालिग लड़की काे 2 युवक गाड़ी में अगवा कर ले गए अाैर दुष्कर्म किया। इससे आहत होकर पीड़ित लड़की ने जहरीली वस्तु निगलकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों द्वारा इस्तेमाल कार को जब्त कर लिया है। कार के पीछा बापू जिंदाबाद लिखा है।

इस मामले में पुलिस ने दो युवकों लवप्रीत और गुरप्रीत के खिलाफ मामला दर्ज कर उनको गिरफ्तार कर लिया है, जो अब जेल भेज दिए गए हैं। पिछले दिनों राष्ट्रीय एससी कमीशन के चेयरमैन विजय सांपला ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की व लोकल प्रशासन द्वारा इस तरह के मामले में पीड़ित परिवार को दी जाने वाली करीब 8 लाख 25 हजार रुपए मुआवजा राशि न देने पर डीसी को तलब कर जल्द राशि देने को कहा था। इसमें पहली किस्त मृतक के पोस्टमार्टम के बाद दी जानी थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस मामले को लेकर चेयरमैन विजय सांपला ने प्रशासन को निर्देश दिए थे के सोमवार तक फंड जारी किए जाएं, लेकिन अभी तक पीड़ित परिवार को मुआवजे की पहली किस्त भी नहीं पहुंची है।

अंबेडकर विचार मंच की दो टूक : राशि जारी न हुई तो लेंगे कड़ा संज्ञान

उधर, इस मामले को लेकर डॉ. अंबेडकर विचार मंच के जिला प्रधान एडवोकेट डीएस बागी ने कहा कि पीड़ित परिवार को जो मुआवजा राशि चंद दिन में मिलनी थी, वह अभी तक नहीं पहुंची है, जाे प्रशासन की लापरवाही है। अगर जल्दी मुआवजा राशि पीड़ित परिवार को नहीं दी तो वह इस मामले में कड़ा सज्ञान लेंगे।

आज या कल जारी हाे जाएगी मुआवजा राशि : वेलफेयर अफसर
पीड़ित परिवार तक मुआवजा धनराशि देने की जिम्मेदारी जिला वेलफेयर अफसर की होती है। उनका कहना था कि उन्होंने प्रोसेस शुरू किया हुआ है, जिसके चलते उनके चंडीगढ़ दफ्तर से फंड की पहली किस्त जारी कर दी गई है, जो आज या कल पीड़ित परिवार को दे दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें