पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:काेराेना से 15 साल के युवक समेत 7 ने तोड़ा दम, 146 पाॅजिटिव केस आए

होशियारपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में अब तक कुल 592 गंवा चुके जान, 1452 एक्टिव केस

जिले में मंगलवार काे काेराेना से 15 साल के युवक समेत 7 मरीजाें की माैत हाे गई जबकि 146 नए केस आए। सिविल सर्जन डाॅ. रणजीत सिंह ने बताया कि मंगलवार को जिले में 2167 नए सैंपल लिए गए और 2802 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। अब जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 14599 हो गई है। जिले में अब तक 398777 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 381724 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव रही जबकि 4077 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग हैैं। जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 1452 है जबकि 13,680 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में मंगलवार को 7 मौतें होने से मृतकों की संख्या 592 पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को जिला में जो 146 सैंपल पॉजिटिव आए हैं, उनमें से शहर से 16 हैं। भंगाला सेवा केंद्र में 2 कर्मियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

जिले में कोरोना से जो माैत हुईं उनमें मुकेरियां की 65 वर्षीय महिला, गांव मंड के 45 वर्षीय व्यक्ति की अमृतसर मेडिकल कॉलेज में मौत, ब्लॉक भूंगा के 63 वर्षीय व्यक्ति की मौत, ब्लॉक भूंगा की ही 61 साल की महिला, ब्लॉक भूंगा की 61 साल की महिला की जालंधर में मौत, गांव पालदी की 67 साल की महिला की सिविल अस्पताल होशियारपुर में, ब्लॉक भूंगा की 70 साल की महिला की सिविल अस्पताल होशियारपुर में और गांव पोसी के 15 साल के युवक की पीजीआई में कोरोना से मौत हो गई।

निगम के वार्डों में नि:शुल्क वैक्सीनेशन कैंप की शुरुआत, जिले में 6350 लोगों की वैक्सीनेशन

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार से नगर निगम के वार्डों में नि:शुल्क कोविड वैक्सीनेशन कैंप की शुरुआत की। डीसी ने बताया कि नगर निगम में पार्षदों के सहयोग से कोविड वैक्सीनेशन कैंपों की कड़ी में वार्ड 6 के मोहल्ला कृष्णा नगर में 2 स्थानों पर कैंप लगाकर 294 लाभार्थियों की वैक्सीनेशन की।

उन्होंने कहा कि इसी तरह रोजाना शहर के अलग-अलग वार्डों में पार्षदों के सहयोग से वैक्सीनेशन कैंप लगाए जाएंगे। इस मौके पर पार्षद ब्रह्मशंकर जिंपा के अलावा तिलक राज गुप्ता, मलकीयत सिंह मरवाहा, सुनील दत्त पराशर, रजिंदर सिंह परमार भी विशेष तौर पर मौजूद थे। मंगलवार जिले में कुल 6350 लाभार्थियों की वैक्सीनेशन की गई। कोरोना रोकथाम के लिए टीकाकरण जरूरी है।

वार्ड न. 6 में 294, जिला बार रूम में 70, आर्मी स्टेशन उच्ची बसी में 66 का किया टीकाकरण
डीसी अपनीत रियात ने बताया कि मंगलवार को जिला कचहरी में जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट पीएस घुम्मण के सहयोग से जिला बार रूम में वैक्सीनेशन कैंप लगाया, जिसमें 70 वकीलों की ओर से वैक्सीनेशन करवाई गई। दूसरी ओर से आर्मी स्टेशन उच्ची बसी में सीएचसी मंड भंडेर की टीम की ओर से भी वैक्सीनेशन कैंप में 66 की वैक्सीनेशन की। डीसी ने सभी से वैक्सीन लगाने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें