पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

12वीं के टॉपर्स का सम्मान:स्टूडेंट बोले, सेल्फ स्टडी और टीचर्स की मोटिविशन ने राह की आसान

होशियारपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपलब्धि: तानिश ने सूबे में टॉप कर जिले का नाम रोशन किया, स्कूल मैनेजमेंट और संस्थाओं ने सराहा
  • सक्सेस मंत्रा : ज्यादा स्कोरिंग करने वाले विद्यार्थियों ने मोबाइल से दूरी बनाए रखी

सीबीएसई द्वारा घोषित 12वीं के परिणाम में एसडी सिटी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने बेहतर अंक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया। स्कूल के 16 विद्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था, जिसमें 5 बच्चों ने 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किए। इन विद्यार्थियों में ऋतिक ने 94.6  अंक हासिल कर पहला स्थान हासिल किया। इसके अलावा सांवरी और सृष्टि ने क्रमवार 83.4 और 82.6 अंक हासिल किए। शगुन ने 80.8 और रितिका ने 80.2 प्रतिशत अंक हासिल किए। स्कूल के प्रधान सुभाष चंद्र खुल्लर, सचिव कमलेश शर्मा, चेयरमैन चंद्र शेखर, मरवाहा और एसके मोदगिल ने सभी बच्चों को आशीर्वाद देते हुए उनके भावी भविष्य के लिए मंगलकामनाएं दीं। वहीं, होशियारपुर के वुडलैंड ओवरसीज स्कूल के 12वीं कक्षा के तानिश गुप्ता ने नाॅन मेडिकल में पूरे सूबे में टॉप कर स्कूल और जिले का नाम राेशन किया। मंगलवार को  स्कूल मैनेजमेंट और कई सियासी, सामाजिक संस्थाओं ने  परिवार काे बधाई देकर तानिश काे प्रोत्साहित किया।

तानिश की कामयाबी सराहनीय : सूद

भाजपा व्यापार सैल के जिला अध्यक्ष दर्पण गुप्ता के बेटे तानिश गुप्ता ने सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा में 98.6 प्रतिशत अंक हासिल कर नॉन मेडिकल में अपने अभिभावकों और स्कूल का नाम रोशन किया। तानिश की उपलब्धि पर पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद और पूर्व मेयर शिव सूद ने परिवार को शुभकामनाएं दीं। सूद ने तानिश को बधाई देते हुए भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

तानिश ने कहा कि परीक्षा के दौरान मोबाइल से दूरी का फायदा मिला। इस मौके पर बिट्टू भाटिया ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति शिक्षित होकर समाज के विकास में योगदान दे। यहां जिला भाजपा अध्यक्ष निपुण शर्मा, दर्पण गुप्ता, शिव कुमार काकू, यशपाल शर्मा, रामदेव यादव, रेखा गुप्ता, सीमा गुप्ता, आरती गुप्ता, पंकज गर्ग और अन्य माैजूद रहे।

हिज एक्सीलेंट इंस्टीट्यूट के 11 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए

सीबीएसई बोर्ड की तरफ से घोषित 12वीं के परिणाम में हिज एक्सीलेंट इंस्टीट्यूट के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन करके स्कूल और अध्यापकों का नाम रोशन कर दिया है।  एमडी डाॅ. आशीष सरीन ने बताया कि कॉमर्स विषय में मनजोत सिंह धामी ने 95.6  प्रतिशत, जसलीन कौर ने 95.6 प्रतिशत, परमजोत कौर ने 93 प्रतिशत, शिवांक ने 90 प्रतिशत, रविश परमार 88 प्रतिशत अंक लिए। इसी तरह नाॅन मेडिकल में  सिमरन मलिक ने 95.6 प्रतिशत, ब्रजेश ने 94.2 प्रतिशत, शिवम जैन ने 92.2, तनिश्का ने 91.4, दिलावर सिंह संघा ने 90 प्रतिशत, किरणप्रीत ने 88.2, नदेंश ने 88 प्रतिशत तथा रोबिन ने 86 प्रतिशत से अंक प्राप्त किए।

मेडिकल में जैसमीन ने 91.2 प्रतिशत, कृष्ण शर्मा ने 90.2 प्रतिशत, दलबीर ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप किया। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के अभिभावकों ने भी हर्ष के साथ सभी अध्यापकों और हिज एक्सीलेंट इंस्टीट्यूट ने सिद्ध किया है कि सही मार्गदर्शन और लगन से कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं। प्रिंसिपल डॉ. आशीष सरीन ने विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों और अध्यापकों को शुभकामनाएं दीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें