पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रेरित:अध्यापक दंपति कर रहा युवाओं और बुजुर्गों काे मैदान में आने के लिए प्रेरित, चार महीने में 150 लोगों को जोड़ चुके, सुबह-शाम बहा रहे पसीना

होशियारपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दसूहा रोड पर स्थित गांव भीखोवाल के रहने वाले अध्यापक दंपति हरविंदर सिंह और उनकी पत्नी सतवीर कौर नौकरी के साथ अपने गांव के बच्चों और बुजुर्गों को फिट रखने के लिए उन्हें मैदान तक लेकर आए हैं। मई में एक बच्चे से इस मुहिम की शुरुआत करने के 4 माह बाद ही करीब 150 बच्चे, लड़कियां व बुजुर्ग सुबह-शाम मैदान में आकर पसीना बहा रहे हैं। मकसद बच्चों को मोबाइल से दूर रखना है।

दोनों नेशनल लेवल तक के रहे हैं खिलाड़ी

सरकारी स्कूल जनौड़ी में तैनात लेक्चरर हरवन्दिर सिंह व सरकारी स्कूल बस्सी वजीद में तैनात उनकी पत्नी लेक्चरर सतवीर कौर ने बताया कि हमनें अपने-अपने खेल क्षेत्र में नेशनल लेवल तक का सफर तय किया। अब हमारी जिम्मेदारी बनती है कि जिस गांव में जन्म लिया उसके लिए भी कुछ करें। कोरोना काल में स्कूल बंद रहने से बच्चे टीवी व मोबाइल पर व्यस्त होने लगे थे, वहीं बेरोजगारी के कारण युवाओं में निराशा थी। बुजुर्ग भी तनाव में थे। यह देख वह सिर्फ एक बच्चे के साथ भीखोवाल स्कूल के मैदान में सुबह-शाम प्रैक्टिस करवाने लगे। बाद में गांव के अन्य लोगों को भी जोड़ा।

खबरें और भी हैं...