पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुहिम चलाई गई:एक काॅल पर गांव में सैनिटाइजेशन करने पहुंच जाते हैं टीम मेंबर

होशियारपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए वर्ल्ड वाइज स्काेप वेलफेयर साेसायटी के सदस्यों ने संभाला मोर्चा, पूरे दोआबा को करेंगे सैनेटाइज

विदेशों में बैठे पंजाबियों ने यहां रहते अपने लोगों की मदद के लिए हमेशा हाथ बढ़ाया है। अब सूबे में कोरोना वायरस काे फैलने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं, जिसकी बड़ी मिसाल वर्ल्ड वाइज स्काेप वेलफेयर साेसायटी पेश कर रही है, जिसकी स्थापना 8 साल पहले इंग्लैंड में रहने वाले 2 दोस्तों सतनाम सिंह बाहड़ा निवासी गांव भाणोकी और पिंदू जौहल निवासी गांव घुड़का (जालंधर) की तरफ से की गई थी।

अब सोसायटी कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लग गई है। 2 दिन पहले सोसायटी के सदस्या अपने ट्रैक्टर और टैंक लेकर होशियारपुर पहुंचे हैं और यहां पर मुख्य सरकारी दफ्तरों समेत मोहल्लों को सैनेटाइज कर रहे। सिर्फ एक फोन पर टीम बताए एरिया में सैनिटाइज करने पहुंच जाती है।

3 मई से चला रखी है सैनिटाइजेशन मुहिम, अब तक सरकारी दफ्तरों के अलावा 20 गांव किए

सोसायटी के प्रबंधकों में से एक रिंकू कौशल ने बताया कि सूबे में सैनिटाइजेशन मुहिम 3 मई से शुरू की है। अब तक मोहाली, नवांशहर, बंगा, नंगल, रोपड़, गोराया, फिलौर, जालंधर, नकोदर, सुलतानपुर, नूरमहिल, फगवाड़ा में पड़ते सरकारी दफ्तरों को सैनिटाइज किया जा चुका है। अब तक इन शहरों समेत दोआबा क्षेत्र के 20 गांवों को सैनिटाइज किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि उनका लक्ष्य पूरे पंजाब में सैनिटाइजेशन करने का है, लेकिन सबसे पहले दोआबा क्षेत्र को कवर किया जा रहा है।

मोबाइल 98153-70437 पर करें संपर्क

सोसायटी के प्रबंधकों में से एक रिंकू कौशल ने कहा कि जिस भी गांव के लोग सैनिटाइजेशन करवाना चाहते हैं, वह सोसायटी से 98153-70437 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। उनकी टीम वहां बताए समय पर पहुंच जाएगी।

सैनिटाइजेशन टीम में 10 सदस्याें की टीम शामिल

वर्ल्ड वाइज स्कोप वेलफेयर सोसायटी के सदस्य श्री आनंदपुर साहिब के सभी गुरुद्वाराें को सैनेटाइज कर चुके हैं। सोसायटी में 10 सदस्याें की टीम है, जो कि मुखय प्रबंधक सतनाम सिंह और पिंदू जौहल की अगवाई में काम करती है, जिसमे अनूप कुमार कौशल, त्रिलोचन सिंह जौहल, अमित शुकला, सनी, गुरप्रीत, एडवोकेट अश्वनी बोपाराय, सोनू घुडक़ा आदि शामिल हैं।

7500 लीटर पानी में 200 लीटर दवाई डाली जा रही

रिंकू कौशल ने बताया कि उनके पास जो पानी की टैंकी है, उसमें 7500 लीटर पानी स्टोर करने की कैपैसिटी है और इतने पानी में 200 लीटर दवाई सोडियम हाइपो कलोराइड डालकर सैनिटाइजेशन की जाती है।

उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे लोगों को पता चल रहा है वैसे-वैसे हमे अलग-अलग गांवों से फोन आ रहे है और फिर एक रूट मैप तैयार कर उन गांवों तक पहुंचा जा रहा है। उन्होंने बताया कि किसी भी गांव या शहर को सैनिटाइज करने के लिए एक भी पैसा सोसायटी लोगों से नहीं ले रही

खबरें और भी हैं...