ठिठुरन बढ़ी:जिले में हुई औसत 37.5 एमएम बारिश, अगले दो दिनों में भी हलकी बारिश की संभावना

होशियारपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बारिश के बाद ठंड बढ़ने के कारण बाजार सूने नजर आए

होशियारपुर में बुधवार रात से वीरवार सुबह तक 19 एमएम बारिश हुई, वहीं होशियारपुर जिले में औसत 37.5 एमएम बारिश दर्ज हुई है। वीरवार को हालांकि बारिश तो नहीं हुई लेकिन आसमान में बादल छाए रहने से ठिठुरन बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार होशियारपुर में 19 एमएम बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश मुकेरियां में 80 एमएम, दसूहा में 39 एमएम व सबसे कम गढ़शंकर में सिर्फ 12 एमएम बारिश रिकार्ड हुई है। मौसम विभाग का मानना है कि इस बारिश के कारण अब न्यूनतम तापमान में एकदम से गिरावट होगी, जिसके साथ घना कोहरा भी पड़ेगा। अगले दो दिनों में भी हलकी बारिश की संभावना है।

बारिश के बाद ठंड बढ़ने के कारण बाजार सूने नजर आए। सड़कों पर भी वाहनों की आवाजाही बहुत कम रही। ठंड के प्रकोप से खुद को बचाने के लिए ज्यादातर लोग घरों में ही रहे। इसी प्रकार ठंड बढ़ते ही लोगों ने अलाव का सहारा लेना शुरू कर दिया है। सुबह व शाम के समय सड़कों पर कई जगह लोग खुद को ठंड के कहर से बचाने के लिए अलाव जलाते हुए दिखाई दिए।

फसलों के लिए फायदेमंद बारिश, पानी पूरा करेगी

कृषि विभाग के अधिकारियों के अनुसार आजकल होने वाली बारिश हर प्रकार की फसल के अलावा सब्जियों के लिए भी फायदेमंद है। अगर ओलावृष्टि होती है तो नुकसान हो सकता है। मगर बारिश फायदेमंद है। इसके साथ फसल को पानी की भी कम जरूरत पड़ेगी।

खबरें और भी हैं...