पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिशानिर्देश:31 अगस्त तक संस्थान रहेंगे बंद,ऑनलाइन स्टडी होगी

होशियारपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किए निर्देश, आदेशों का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट-कम-अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पंचाल ने राज्य सरकार की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार पहली अगस्त से जिले में छूट के आदेश व अन्य गाइडलाइन जारी की हैं। जारी आदेशों के मुताबिक 31 अगस्त तक जिले के स्कूल काॅलेज, शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग संस्थान बंद रखने के निर्देश दिए हैं जबकि ऑनलाइन व डिस्टेंस लर्निंग जारी रहेगी।

इसके अलावा सिनेमा हाल, स्विमिंग पुल, मनोरंजन पार्क, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हाल आदि बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त से स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी एसओपी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के हिसाब से योग संस्थान व जिम खोलने की अनुमति होगी जबकि सामाजिक राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रमों व अन्य बड़ी मंडलियों पर पाबंदी रहेगी। उन्होंने कहा कि रात का कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने स्पष्ट किया कि जिले के रेस्टोरेंट में रात 10 बजे तक 50 प्रतिशत समर्था या 50 मेहमान के साथ जो भी कम है, खोलने की आज्ञा दी गई है। इसके अलावा होटल व रेस्टोरेंटों को उनके बैठने की समर्था 50 प्रतिशत या 50 मेहमान जो भी कम है के साथ भोजन व बुफे परोसने की भी आज्ञा दी है। यह रेस्टोरेंट व होटल मेहमानों के अलावा बाहर से आने वाले अन्य व्यक्तियों के लिए रात 10 बजे तक ही खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान होटलों में बार बंद रहेंगे, जबकि राज्य की आबकारी नीति के अंतर्गत आज्ञानुसार शराब कमरों व रेस्टोरेंट में परोसी जा सकती है। वहीं, जिले में सभी बाजार सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक खुल सकते हैं। रविवार को केवल आवश्यक वस्तुएं वाली दुकानें सायं 8 बजे तक खुली रह सकती हैं।

सुबह 5 से सायं 8 बजे तक खुलेंगे धार्मिक स्थल

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार पंचाल ने बताया कि उन्होंने कहा कि विवाह शादी व अन्य सभाओं में मेहमानों की संख्या अधिकतम 20 से जयादा नहीं होनी चाहिए। इसी तरह अंतिम संस्कार के लिए भी गिनती 20 से अधिक नहीं होनी चाहिए। जिले में धार्मिक स्थान सुबह 5 बजे से सायं 8 बजे के बीच खुल सकते हैं। इसके अलावा पूजा के समय व्यक्तियों की संख्या 20 से अधिक नहीं होनी चाहिए। धार्मिक स्थलों को एसओपी के अनुसार लंगर व प्रसाद की अनुमति होगी।

आज सभी दुकानें शाम 8 बजे तक खुली रहेंगी
रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में 2 अगस्त को रविवार को सभी दुकानें व शापिंग माल्ज सुबह 7 बजे से सांय 8 बजे तक खोलने की आज्ञा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसिजर को ध्यान में रखते हुए सभी स्टेडियम, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, सार्वजनिक पार्क सुबह 5 बजे से सायं 8 बजे तक खोलने की आज्ञा है। इन आदेशों व हिदायतों का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन एक्ट की धारा 51 से 60 व भारतीय दंडावली की धारा 188 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें