पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

होशियारपुर:महिला ने फोन कर व्यक्ति को बुलाया, साथियों संग किया किडनैप, निर्वस्त्र कर वीडियो बना 2 लाख मांगे, 4 काबू

होशियारपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • होशियारपुर में मदद के बहाने किडनैपिंग व ब्लैकमेलिंग का मामला

होशियारपुर में लोगों को पहले मदद या किसी बहाने से बुलाकर उनकाे किडनैप करने व अश्लील वीडियो बना ब्लैकमेल करने वाले गिरोह को हरियाना पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए गिरोह के सदस्यों में 2 महिलाएं व 2 उनके साथी हैं। गिरोह का शिकार हुए होशियारपुर के 42 वर्षीय व्यक्ति ने बताया कि वह सरकारी नौकरी में है।

शुक्रवार दोपहर उन्हें कश्मीर कौर नाम की एक महिला ने फोन किया और आर्थिक मदद की गुहार लगाई। इस पर वह उसे नलोइयां चौक में पैसे देने के लिए अपनी कार में निकला। जैसे ही वह चौक में महिला को मिलकर पैसे देने लगा, तो उक्त महिला के साथ कुछ लोग और आ गए। उन्होंने उसे धमकाते हुए कार में बैठने की बात कही और सभी उसके साथ कार में सवार हो गए। उन्होंने उसे धमकाते हुए कहा कि उसका किडनैप हो चुका है। उनके कहे मुताबिक वह कार चलाता रहे।

पीड़ित का कार्ड लेकर एटीएम पर पैसे निकालने आए आरोपी संदेह होने पर पुलिस ने पकड़ा, पूछताछ में कबूली किडनैपिंग

पीड़ित ने बताया कि किडनैपर उसको गांव बस्सी कासों के एक घर में ले गए और वहां उसे नंगा कर उसकी वीडियो बनाने लगे। इस दौरान आरोपियों ने उससे 2 लाख रुपए मांगे और उसके सभी एटीएम कार्ड छीनकर उसके पासवर्ड लेकर उनके कुछ साथी पैसे निकलवाने के लिए चले गए । इस दौरान आरोपियों ने उससे 2 चेक एक-एक लाख रुपए के भी लिए, लेकिन बैंक बंद होने के कारण आरोपी कैश नहीं करवा पाए ।

इस बीच जो आरोपी एटीएम से पैसे निकलवाने गए थे, उन्हें पैसे निकालने में परेशानी आ रही थी, जिसको वहां गश्त कर रही पुलिस ने भांप लिया। जब उनसे सख्ती से पूछताछ की तो सारा मामला सामने आया। इसके बाद 31 जुलाई की ही रात करीब साढ़े 10 बजे पुलिस टीम ने उनकी बताई जगह मौके पर पहुंचकर रेड की और उसे उनके चंगुल से आजाद करवाया। पीड़ित ने बताया कि आरोपियों के मोबाइल में और भी बहुत सी अश्लील वीडियो थीं।

एसएचओ का कहना-
थाना हरियाना के एसएचओ सुरजीत सिंह ने बताया कि इस संबंध में आरोपी महिला कश्मीर कौर व उसके साथी राजिंदर कुमार निवासी मंडी गोबिंदगढ़, तरसेम पाटिल निवासी लुधियाना और रिंकू पत्नी राजिंदर कुमार निवासी मंडी गोबिंदगढ़ को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 364, 386, 506, 120-बी और 66-ए आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है।

पिछले साल गढ़शंकर में भी पकड़ा गया था गिरोह

इस तरह से किडनैपिंग कर अश्लील वीडियो बनाकर पैसे ऐंठने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले पिछले साल गढ़शंकर में भी ही एक ऐसा केस सामने आया था। एक महिला ने व्यक्ति को लिफ्ट लेने के बहाने रोका और उसे घर छोड़ने की गुहार लगाई। घर पहुंचते ही महिला व उसके साथियों ने उसे किडनैप कर अश्लील वीडियो बनाकर लाख रुपए मांगे। जब व्यक्ति वहां से निकलकर पैसों का इंतजाम करने लगा तो उसके दोस्तों को शक हुआ। इसके बाद गिरोह का भंडाफोड़ हुआ और आरोपी पकड़े गए थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें