पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चेतावनी:मजदूरों को पूरी मजदूरी मिले और छंटनी पर रोक लगाए सरकार

होशियारपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्रीय ट्रेड यूनियन नेताओं की मीटिंग में मजदूरों की मांगों पर चर्चा, कृषि कानून रद्द करने की उठाई मांग

केंद्रीय ट्रेड यूनियन के नेताओं की मीटिंग में जिला होशियारपुर में हुई। इसमें ट्रेड यूनियन एटक की तरफ से काॅमरेड नशतरपाल, ओंकार सिंह, शेर सिंह, सीटीयू की ओर से काॅमरेड गंगा प्रसाद, मिथलेश कुमार, राम जियावन, सीआईटीयू की ओर से महिंदर कुमार, कमलजीत सिंह राजपुर भईया, धनपत, नीलम रानी, संजीव कुमार, कृष्ण दियाल, सिंबली आदि शामिल हुए।

यूनियन नेताओं ने बताया कि पंजाब सरकार और किरत विभाग के अधिकारियों को कई बार लिखित रूप में मजदूरों के हकों और जायज मांगों को लागू करने को लिखा पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। काॅमरेड महिंदर कुमार ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दौरा में सरकार सभी मजदूरों को पूरी मजूदरी दी जाए और उनकी छंटनी पर रोक लगाई जाए और 200 यूनिट तक बिजली सभी लोगों को मुफ्त दी जाए।

मनरेगा मजदूरों की दिहाड़ी 600 रुपए की जाए। इसके अलावा बिजली बिल 2020 वापस लेने व कृषि कानून रद्द करने की भी मांग की। ट्रेड यूनियन के नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को जल्द पूरा न किया गया तो यूनियन सरकार खिलाफ संघर्ष तेज करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें