पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:हम मास्क-सोशल डिस्टेंस भूले, नतीजा 4 दिन में 4 मौत, रोज 20 से अधिक केस

होशियारपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले 3 दिन से जिले में कोरोना मरीजों के पााॅजिटिव केस बढ़े हैं। 10 फरवरी से लेकर 18 फरवरी तक जिले में रोजाना पाॅजिटिव आने वाले मरीजों की संख्या 20 से कम रही, लेकिन 19 फरवरी से लगातार 20 से ऊपर मरीज रोजाना सामने आ रहे हैं। 19 फरवरी को 22, 20 को 20 और 21 को जिले में 32 पाॅजिटिव मरीज सामने आए।

इसका कारण सेहत विभाग लोगों की कोरोना को लेकर लापरवाही को मान रहा है। बाजारों व दफ्तरों के बाहर लोग लापरवाही बरतते देखे जा सकते हैं। कुछ ऐसा ही हाल सोमवार को सिविल अस्पताल होशियारपुर में देखने को मिला, जहां पर्ची बनाने के लिए लंबी लाइन में लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े थे, जिनमें से कई ने न तो मास्क पहने थे और न ही सोशल डिस्टेंसिंग थी। उधर, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट-कम-एडीसी अमित पंचाल ने सेहत विभाग के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए तहसील गढ़शंकर की पीएचसी पोसी के अधीन गांव धमायी को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

सोमवार को 27 नए केस मिले, 2 की मौत -सोमवार को चौथे दिन भी जिले में 20 से अधिक कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले। आज 27 पॉजिटिव केस आने के बाद जिले में पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 8,323 पहुंच गई है। इसके अलावा 2 लोगों की मौत हो गई। अब तक 358 जान गंवा चुके हैं। जिले में अब तक 286777 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैंै। जिले में 188 एक्टिव केस हैं जबकि 7900 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

जिन 27 लोगों की रिपोर्ट आज पाजिटिव आई है उनमें से 5 होशियारपुर शहर से हैं। जिन 2 लोगों की मौत हुई है, उनमें एक दशमेश नगर का 72 वर्षीय व्यक्ति है और दूसरा 59 साल का व्यक्ति गांव पंडोरी सुलेमान से संबंधित है। इन दोनों की मौत जालंधर में इलाज के दौरान हुई है।

पुलिस व आंगनबाड़ी वर्कर्स की वैक्सीन अधूरी- जिले में तैनात 2 हजार पुलिस मुलाजिमों को कोरोना वैक्सीन की प्रक्रिया 4 फरवरी से शुरू की गई थी। लेकिन अब तक एक हजार के लगभग पुलिस मुलाजिमों को ही वैक्सीन लगी हैं। वहीं जिले में 1800 के करीब आंगनबाड़ी वर्कर्स हैं, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान फ्रंटलाइन पर काम किया। इन्हें भी वैक्सीन दी जानी थी, लेकिन अब तक महज 100 के करीब आंगनबाड़ी

मुलाजिमों ने ही वैक्सीन ली है। सिविल सर्जन डाॅ. रणजीत सिंह घोतड़ा ने कहा कि जिला होशियारपुर में सेहत विभाग से सीधे जुड़े हुए स्टाफ को कोरोना वैक्सीन लगभग दी जा चुकी है, जो बचे हैं उन्हें दी जा रही है। सेहत विभाग के साथ जुड़े हुए आंगनबाड़ी वर्कर जो कि फ्रंटलाइन में रहे है वह अब तक खुलकर वैक्सीन लेने के लिए आगे नहीं आ रहे। अगर सभी आंगनबाड़ी वर्कर वैक्सीन लें, तो हमारा लक्ष्य जल्द पूरा हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें