पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वायरस से मौत:कोरोना से जान गंवाने वाले सफाई कर्मियों के परिवारों को दिया जाएगा एक्स ग्रेशिया

होशियारपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन गेजा राम वाल्मीकि ने कहा कि आयोग सफाई सेवकों के अधिकारों की रक्षा के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि आयोग की ओर से सफाई सेवकों व सीवरमैन की पोस्टें भरने के लिए पंजाब सरकार को लिखा गया है। वे शुक्रवार को होशियारपुर में नगर निगम अधिकारियों व सफाई सेवकों की बैठक के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान एसडीएम होशियारपुर अमित महाजन भी उनके साथ मौजूद थे। चेयरमैन गेजा राम ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से उन सफाई कर्मचारियों के परिवारों को एक्स ग्रेशिया दी जा रही है, जिनकी कोरोना वायरस के चलते मौत हुई है।

उन्होंने कहा कि आयोग इस संबंधी प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा कर पता लगा रहा हैं ताकि कोई जरूरतमंद सफाई कर्मचारी इससे वंचित न रह सके। उन्होंने कहा कि होशियारपुर जिले का दौरा कर अधिकारियों से प्राप्त सूचना के आधार पर जिले में अभी तक किसी भी सफाई कर्मचारी की कोरोना के चलते मौत नहीं हुई है। गेजा राम ने इस दौरान नगर निगम, नगर परिषदों व नगर पंचायतों के कार्यकारी अधिकारियों से 18 दिसंबर 2020 को आयोग के साथ हुई बैठक में दी गई हिदायतों की समीक्षा भी की।

उन्होंने कहा कि किसी भी सफाई सेवक या सीवरमैन का शोषण नहीं होने दिया जाएगा। इस अवसर पर आयोग के सदस्य इंद्रजीत सिंह रायपुर, एडवोकेट राहुल आदिया, कमल भट्टी, विनोद कल्याण, हीरा लाल नगर निगम के अधिकारियों के अलावा सफाई सेवक यूनियनों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser