पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांगों संबंधी सौंपा ज्ञापन:मुलाजिमों को पक्का करने की मांग, पंजाब रोडवेज-पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्स ने मंत्री रंधावा और बाजवा के घरों को घेरा

कादियां19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुलाजिमों ने सरकार के खिलाफ 4 घंटे की नारेबाजी, पुलिस बल रहा तैनात

पंजाब रोडवेज/पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्ज यूनियन की ओर से मांगों को लेकर डेरा बाबा नानक में गांव धारोवाली में स्थित मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और कादियां में स्थित मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा की कोठी का घेराव कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। धरना सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक चला। धरने के दौरान मंत्री रंधावा ने यूनियन के 5 नेताओं को घर में बुलाया और उनसे ज्ञापन लिया। इसके बाद करीब 1 बजे डेरा बाबा नानक के डीएसपी कंवलप्रीत सिंह धरना खत्म करवाने पहुंचे, उन्हें भी यूनियन ने अपनी मांगों संबंधी ज्ञापन दिया गया। इसके बाद 2 बजे यूनियन ने अपना धरना समाप्त किया।

2007 में भर्ती किए मुलाजिमों को पक्का न करने से रोष, बोले-वादे नहीं हुए पूरे

यूनियन के राज्य सीनियर उप प्रधान जोध सिंह और उप प्रधान प्रदीप कुमार ने बताया कि पंजाब में कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने की मांग को लेकर बनी सब-कमेटी के कैबिनेट मंत्रियों के निवास स्थानों पर धरने प्रदर्शन किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को पक्का करने के लिए बनी सब-कमेटी भी फेल साबित हुई है, इसके रोष में उन्हें मजबूरन संघर्ष करना पड़ रहा है।

जोगिंदरपाल, राज कुमार और डिपो प्रधान हीरा सिंह ने बताया कि पनबस वर्कर और पीआरटीसी के मुलाजिमों को 2007 में भर्ती किया गया था, लेकिन लंबे समय बीत जाने पर भी सरकार ने अभी तक उन्हें पक्का नहीं किया और वर्करों का शोषण करके नाममात्र वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगों की ओर ध्यान न दिया तो 28 से 30 जून 2021 को 3 दिवसीय हड़ताल करके पटियाला, मालेरकोटला या चंडीगढ़ में पक्का मोर्चा लगाया जाएगा।

इसी तरह, कादियां में कैबिनेट मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा की कोठी के समक्ष यूनियन ने धरना लगाकर सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की और मंत्री को ज्ञापन सौंपा। यह धरना पंजाब चेयरमैन बलविंदर सिंह, राज्य जनरल सचिव बलजीत सिंह गिल और पीआरटीसी से गुरप्रीत सिंह पन्नू की अगुवाई में लगाया गया। इस मौके पर जगदीप दालम, भूपिंदर सिंह, राजबीर सिंह बाजवा, भूपिंदर सिंह, सोहन लाल, सतपाल सिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...