पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विरोध किया:भाजपा के रक्तदान कैंप के विरोध में किसानों का पांच घंटे धरना, बोले-ऐसे कार्यक्रमों से वोट नहीं बटोरने देंगे

कादियां22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गांव नाथपुर के गुरुद्वारा साहिब में भाजपा के रक्तदान कैंप का विरोध करने पहुंचे किसान जत्थेबंदियों के सदस्य। - Dainik Bhaskar
गांव नाथपुर के गुरुद्वारा साहिब में भाजपा के रक्तदान कैंप का विरोध करने पहुंचे किसान जत्थेबंदियों के सदस्य।
  • गांव नाथपुर के गुरुद्वारा साहिब में लगे रक्तदान कैंप को किसानों ने रुकवाया
  • एसएचओ बोले-किसान धरने चलने तक भाजपा का एेसा कोई कार्यक्रम नहीं होंगे देंगे ताकि शांति भंग न हो

भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रधान कुलविन्द्र कौर की तरफ से गांव नाथपुर के गुरुद्वारा साहिब में लगाए गए रक्तदान कैंप के दूसरे दिन किसान संघर्ष कमेटी ने गुरुद्वारा साहिब के बाहर पहुंचकर विरोध करना शुरू कर दिया। किसानों के विरोध के चलते कैंप बीच में ही रोक दिया गया, इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।

किसान जत्थेबंदियां सुबह 11 बजे गुरुद्वारा साहिब में पहुंच गई थी, जो करीब 4 बजे तक पुलिस से मिले आश्वासन के बाद उठीं। थाना कादियां के एसएचओ बलकार सिंह ने कहा कि उन्हें इस संबंध में सूचना नहीं थी, जबकि कैंप को एसडीएम द्वारा आज्ञा दी गई थी। उन्होंने कहा कि फिलहाल कैंप को रुकवा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जब तक दिल्ली में किसान जत्थेबंदियां बैठी रहेंगी, वे अपने क्षेत्र में भाजपा का ऐसा कोई भी कार्य नहीं होने देंगे, ताकि माहौल खराब होने से बचा रहे। जिला प्रधान परमिन्द्र सिंह गिल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सेवा के कार्य कहीं भी हो रहे हों, उन पर अंकुश नहीं लगना चाहिए। आपसी सांझ बनी रहनी चाहिए।

मानवता का ड्रामा कर भाजपा माहौल खराब करने का कर रही प्रयास: किसान जत्थेबंदियां

किसान जत्थेबंदियों के सदस्य दविंदर सिंह ने कहा कि यह भाजपा सामाजिक कार्यों के माध्यम से वोट बैंक पक्का करने का प्रयास कर रही है, लेकिन वह ऐसा हरगिज़ नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा चाहे परमिशन लेकर प्रोग्राम करवाए, लेकिन हम भाजपा के कार्यक्रमों का विरोध करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि वह भाजपा का कोई भी कार्य अपने क्षेत्र में सफल नहीं होने देंगे। किसान ने कहा कि एक तरफ 450 से अधिक किसान दिल्ली धरने में शहीद हो चुके हैं और केंद्र सरकार का इसका कोई असर नहीं है।

दूसरी ओर भाजपा रक्तदान शिविर का आयोजन करके मानवता के काम करने का ड्रामा कर माहौल खराब करने का प्रयास कर रही है। वहीं, रेणु कश्यप और कुलविन्द्र कौर ने बताया कि किसानों ने भाजपा की बैनर छीने, लेकिन उन्होंने हमारे साथ कोई दुर्व्यवहार नहीं किया।

प्रचार के लिए नहीं, मानवता के लिए लगाया कैंप : कुलविन्द्र कौर

भाजपा महिला विंग की जिला प्रधान कुलविन्द्र कौर ने कहा कि वह चुनाव प्रचार के लिए नहीं, बल्कि मानवता हितैषी कार्य के लिए कैंप लगवा रही थीं। उन्होंने कहा कि वह खुद किसान की बेटी है और उन्हें भी किसान भाइयों से हमदर्दी है तथा वह भी किसानों की जायज मांगों को मनवाने के लिए उच्चाधिकारियों से बात करेंगी। केंद्र किसानों की सभी समस्याओं का समधान करेगा। उन्होंने कहा कि वह यहां पर कैंप सिविल तथा पुलिस प्रशासन को सूचित करने के बाद ही लगा रही थीं।

​​​​​

खबरें और भी हैं...