पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मां को राहत मिली:बेटे नहीं दे रहे थे खर्च, एसएचओ ने फिक्स कराए 2500 रुपए प्रति माह

कादियां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जसबीर कौर । - Dainik Bhaskar
जसबीर कौर ।

गांव नाथपुर की 70 साल की बुजुर्ग महिला जसबीर कौर ने अपने दोनों बेटों के खिलाफ कादियां पुलिस को शिकायत दी कि वह उसे खर्च नहीं देते। महिला का एक बेटा रि.फौजी है और दूसरा खेतीबाड़ी का काम करता है। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस ने भी मामले संज्ञान लेते हुए पारिवारिक विवाद का हल करवाया और बुजुर्ग महिला को दोनों बेटों से 2500 रुपए प्रति महीना तय करवाया।

साथ में यह चेतावनी भी दी अगर वह खर्चा नहीं देते तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 2500 रुपए महीना तय होने पर बुजुर्ग बोली -अब मैं खुश हूं। वहीं, बेटों का कहना है कि हम मां की पहले भी सेवा करते हैं, लेकिन मां कुछ लोगों के बहकावे में आ गई, लेकिन अब सब ठीक हो गया।

बेटे बोले-सब ठीक था, बस मां को कुछ लोगों ने भड़काया

एसएचओ बलकार सिंह ने बताया कि गणमान्यों की मौजूदगी में मां और दोनों बेटों में समझौता करवा दिया है। दोनों बेटे अपनी मां को मिलकर 2500 रुपए प्रति माह खर्चा दिया करेंगे। यदि दोनों भाई अपनी मां को खर्चा नहीं देते हैं तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी समझौता हुआ है कि मां-बेटों के मामले में कोई भी बाहरी व्यक्ति सोशल साइट के माध्यम से दखलअंदाजी नहीं करेगा, अगर कोई ऐसा करता है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। एसएचओ ने कहा कि बुजुर्ग महिला को भरोसा दिया गया है कि उसको कोई परेशानी आने नहीं दी जाएगी। इस अवसर पर गुरजीत सिंह, बाबा दीप सिंह खालसा, सत्कार कमेटी के दविन्द्र सिंह तथा राजविन्द्र सिंह विशेष तौर पर मौजूद थे।

पहले भी मां की सेवा करते थे और करते रहेंगे

दोनों बेटों ने कहा कि पहले भी वह अपनी मां की सेवा करते थे, लेकिन कुछ लोगों ने मां को जबरदस्ती उनके खिलाफ भड़काया है और उनके खिलाफ वीडियो अपलोड कर दी। लेकिन अब पारिवारिक मामले का हल हो गया है। मां की सेवा पहले के जैसे ही करते रहेंगे।

खबरें और भी हैं...