लापरवाही / लॉकडाउन के कारण कादियां की सफाई व्यवस्था चरमराई, सड़कों के किनारे उगी घास

The cleaning system of the Qadis shrank due to the lockdown, the grass grew on the side of the roads
X
The cleaning system of the Qadis shrank due to the lockdown, the grass grew on the side of the roads

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 04:00 AM IST

कादियां. लॉकडाउन के कारण कादियां की सफाई व्यवस्था चरमरा गई थी। अभी भी यही हालत हैं, सड़कों के दोनों ओर जंगली जड़ी-बूटियां, भांग-झाड़ियां उग गई थी। अब चाहे अनलॉक वन हो चुका है, परंतु नगर कौंसिल अपने को अनलॉक करने के मूड में नजर नहीं आ रहे।

चाहे सरकारी कर्मचारी अपने दफ्तरों में हाजिर हो रहे हैं, उसके बावजूद नगर कौंसिल कादियां की कार्यगुजारी अच्छी नहीं है। अभी तक गंदे नालों की सफाई आरंभ नहीं की गई है, जबकि मानसून केरल पहुंच गया है और पंजाब पहुंचने में कुछ ही समय बाकी रह गया है।

वर्षा आरंभ होने से पहले कादियां के सभी गंदे नालों की सफाई की जानी आवश्यक है, ताकि कादियां निवासी गंदगी और इंफेक्शन से निजात हासिल कर सकें। इसी तरह, मोहल्ला अहमदिया और वाल्मिकी मोहल्ला स्थित नई सड़क के साथ और पार्कों वाली जमीन पर जंगली झाड़ियां भांग काफी ऊंची हो चुकी है।

कादियां निवासियों ने अपील की है ताकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान मुहिम को बढ़ावा मिले और कादियां जोकि एक पवित्र ऐतिहासिक नगर है, की छवी को खराब होने से बचाया जा सके। इसी तरह, मोहल्ला अहमदिया स्थित सड़क के साथ बने सीवरेज नाले की सलैब गत दो माह से टूटी हुई है, जिस कारण यहां बड़ा हादसा हो सकता है। इस संबंध में नगर कौंसिल कादियां के ईओ जतिन्द्र महाजन से पूछा गया था तो उन्होंने कहा कि वह जंगली बूटी शीघ्र कटवा देगें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना