पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नशे के खिलाफ लगाम:5 मामलों में छह तस्करों से 131 बोतल शराब बरामद, 4 को जमानत पर छोड़ा

कपूरथला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरसीएफ से पकड़े गए दो आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी पुलिस

एसएसपी के निर्देश पर चलाई गई मुहिम के तहत साेमवार को विभिन्न थानों की पुलिस ने 6 तस्करों से 131 बोतल शराब बरामद की है। बरामद की गई शराब में अवैध शराब भी शामिल है। पुलिस ने सभी के खिलाफ केस  दर्ज किया है।

पहला मामला 

थाना सिटी के एएसआई मलकीत सिंह मार्कफैड चौक पर पहुंचे तो उन्हें सूचना मिली कि शहनशाह पुत्र हरिकृष्ण निवासी मोहल्ला शहरियां अवैध अंग्रेजी शराब सस्ते दाम में लाकर महंगे दाम के बेचने का धंधा करता है। छापेमारी कर 84 बोतल अंग्रेजी शराब (मार्का मास्टर मूवमैंट) बरामद की। आरोपी को मौके पर ही काबू कर केस दर्ज कर लिया है।

दूसरा मामला

थाना सिटी के एएसआई भूपिंदर सिंह ने बताया कि वह कुष्ट आश्रम के पास पहुंचे तो जम्मू पैलेस की ओर से एक व्यक्ति कैनी उठाए पैदल आता दिखाई दिया। पुलिस ने पूछताछ की तो उसने अपना नाम जैमल सिंह पुत्र कपूर सिंह निवासी मोहल्ला केसरी बाग बताया। जब पुलिस ने कैनी की जांच की तो उसमें से 6750 मिली लीटर अवैध शराब बरामद हुई।  

तीसरा मामला

थाना सदर के एएसआई जिंदर लाल ने बताया कि मुखबिर ने सूचना दी कि आत्मा सिंह पुत्र सवरण सिंह निवासी गांव काला संघिया शराब बेचने का धंधा करता है। आज भी वह गांव ताशपुर की ओर से अपनी स्कूटी नंबर पीबी09एक्स-6116 पर शराब बेचने के लिए आ रहा है। यदि अभी गांव संधू चट्‌ठा के समीप नाकाबंदी की जाए तो आरोपी को काबू किया जा सकता है। पुलिस ने सामने से आ रहे स्कूटी सवार व्यक्ति को रोक कर तलाशी ली तो स्कूटरी में रखी 17 बोतल ठेका शराब (पंजाब कैश) बरामद हुई। 

चौथा मामला

थाना ढिलवां के एएसआई सुखविंदर सिंह अड्‌डा भंडाल बेट मौजूद थे। सूचना मिली कि लभ्भा पुत्र जीत सिंह निवासी गांव भुलोवाल ढिलवां अपने घर में अवैध शराब निकालकर बेचने का धंधा करता है। आरोपी के घर में रेड की तो आरोपी भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने पीछा कर उसे काबू कर लिया। पुिलस को आरोपी के घर से 6750 मिली लीटर अवैध शराब बरामद हुई।

पांचवां मामला

थाना सुल्तानपुर लोधी एएसआई परमजीत सिंह आरसीएफ के गेट नं. 3 पर मौजूद थे। तभी सामने से एक कार नंबर पीबी-09-वाई-0375 आती दिखाई दी। इसमें दो युवक सवार थे। कार में सवार दोनों युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र मलकीत चंद, गुरदीप सिंह पुत्र महिंदर सिंह निवासी गली नंबर. 3 गुरु नानक नगर सैदो भुलाणा बताया। कार से 12 बोतल अंग्रेजी शराब (रॉयल स्टैग व्हीसकी) बरामद हुई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।  पहले 4 मामले में शामिल चारों आरोपियों को थाने से ही जमानत मिल गई। जबकि थाना सुल्तानपुर लोधी पुलिस आरसीएफ में पकड़े गए कार सवार तस्करों को अदालत में पेश करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें