पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:मंसूरवाल दोनां हाई स्कूल के 2 बच्चों समेत 14 नए केस मिले, स्कूल के बच्चों और अध्यापकों की सैंपलिंग

कपूरथला19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव मंसूरवाल दोनां हाई स्कूल के दो बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल में 8वीं और 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों और अध्यापकों की सैंपलिंग की गई। जिसके बाद स्कूल में छुट्‌टी कर दी है। हालांकि सोमवार से फिर से स्कूल खुल जाएगा। दोनों पॉजिटिव आए बच्चों को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। डॉ. राजीव भगत का कहना है कि स्टाफ को हिदायत दी है कि मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया जाए। बच्चों में सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाए। बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से जिले के अन्य स्कूलों में हड़कंप मच गया। वहीं, जिलें में दोनों बच्चों सहित 14 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, कोई मौत नहीं हुई।

पॉजिटिव आए मरीजों में 4 मरीज कपूरथला, 3 मरीज फगवाड़ा और 1 मरीज सुल्तानपुर लोधी से पॉजिटिव आया है। इसके अलावा 6 मरीज अलग-अलग प्राइवेट लैब से मिले हैं। अब जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5017 तक पहुंच गई है। इसमें से 4727 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। 202 मरीजों की मौत हो चुकी है। शनिवार को 4 और मरीजों को ठीक होने पर छुट्‌टी दे दी है। अब जिले में 88 मरीज एक्टिव हैं। शनिवार को 799 नए संदिग्धोें के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। वहीं, 775 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

एपीडीमोलोजिस्ट डॉ. राजीव भगत ने बताया कि पॉजिटिव आए मरीजों में 17 वर्षीय युवक, 16 वर्षीय युवती, 38 वर्षीय महिला और 34 वर्षीय व्यक्ति सभी निवासी कपूरथला से पॉजिटिव आए है। जबकि 38 वर्षीय महिला मोहल्ला गोबिंदपुरा फगवाड़ा से, 34 वर्षीय महिला गांव बेगमपुर फगवाड़ा से और 53 वर्षीय व्यक्ति रानीपुर फगवाड़ा से पॉजिटिव आए है। जबकि 35 वर्षीय महिला सुल्तानपुर लोधी से पॉजिटिव आई है। इसके अलावा 6 मरीज अलग-अलग प्राइवेट लैबों से पॉजिटिव आए है।

जिले में 799 संदिग्ध लोगों के लिए सैंपल, जांच के लिए भेजे

सिविल सर्जन डॉ. सीमा ने बताया कि शनिवार को सेहत विभाग ने जिले से कुल 799 संदिग्धों के सैंपल लिए हैं। इसमें आरटीपीसीआर से 664 और एंटीजन से 135 सैंपल लिए हैं। इन सैंपल में कपूरथला से 121, फगवाड़ा से 120, भुलत्थ से 29, सुल्तानपुर लोधी से 22, बेगोवाल से 97, ढिलवां से 100, काला संघिया से 90, फत्तूढींगा से 69, पांछट से 103 व टिब्बा से 48 सैंपल शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें