पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

केस दर्ज:मायके परिवार ने शादी व पार्टी पर खर्चे 1.60 करोड़, अब लड़की को अमेरिका में छोड़ दिया

कपूरथला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विवाहिता की मां की शिकायत पर शाहकोट के मां-बेटे पर केस दर्ज

अमेरिका और पंजाब में शादी व पार्टी पर 1 करोड़ 60 लाख रुपए खर्च करने के बाद विवाहिता को विदेश में छोड़ने के आरोप में उसके पति व सास के खिलाफ थाना एनआरआई में केस दर्ज किया है। पुलिस ने यह केस लड़की की मां की शिकायत के आधार पर दर्ज किया है।

सुरजीत कौर पड्डा निवासी एमसेटरडेम नीदरलैंड ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि उनकी बेटी उपदेश कौर की शादी 8 अक्टूबर 2014 को गुरप्रीत सिंह निवासी कंगना शाहकोट जालंधर के साथ कैलिफोर्निया अमेरिका में हुई थी। शादी के बाद दोनों परिवार भारत में शादी करने के लिए आए थे। उपदेश कौर और गुरप्रीत सिंह के आनंद कारज गुरुद्वारा माडल टाउन जालंधर में 18 जनवरी 2015 को हुए थे। शादी के समय लड़के को सोने का ब्रैसलेट, लड़के की मां सुरिंदर कौर और ननद नवरीत कौर को एक-एक सोने का सेट डाला गया था।

ननदोई को सोने की अंगूठी व रिश्तेदारों को 51 हजार रुपए का शगुन दिया था। उन्होंने बताया कि शादी पर उनका 1 करोड़ 60 लाख रुपए खर्च आया था। शादी के बाद दोनों अमेरिका चले गए। जहां पर उसकी बेटी उपदेश कौर अपने ननदोई के स्टोर में काम करती थी लेकिन उसने काम करवाने के बाद कोई पैसे नहीं दिए। जिसका मामला अदालत में गया तो वहां पर केस की सुनवाई दौरान 1 लाख 35 हजार डालर सेटलमेंट एग्रीमेंट से पाए गए थे।

उपदेश कौर का सामान उसके पति और उसके ससुराल वालों ने अपने कब्जे में रख लिया और उसे विदेश में छोड़ दिया। इसकी सूचना उसने तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने जांच के बाद उपदेश कौर की सास सुरिंदर कौर और पति गुरप्रीत सिंह पर धारा 406 में मामला दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी एएसआई सुरजीत सिंह ने बताया कि आरोपियों की तलाश जारी है। जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...