पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिविल अस्पताल:सिविल में 100 से बढ़कर बेड हुए 160, तीन डॉक्टरों के तबादले, स्टाफ कम होने से दिक्कत

कपूरथलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले का सिविल अस्पताल जो कभी 100 बैड का हुआ करता था, अब बैड की संख्या बढ़ कर 160 हो गई है। कोरोना के दौरान 100 बैड आइसोलेशन के भी जुड़ चुके हैं लेकिन सिविल अस्पताल अब भी स्टॉफ की कमी से जूझ रहा है। वर्तमान में डॉक्टरों की संख्या आधी रह गई है। हाल ही में 3 एमएस डॉ. संदीप धवन आई स्पेशलिस्ट, डॉ. राजीव पराशर सर्जरी, डॉ. मोहनप्रीत सिंह की एक सप्ताह पहले ही प्रमोशन हुई है।

तीनों की अन्य अस्पतालों में एसएमओ के तौर पर नियुक्तियां हो चुकी है। एक साल पहले डॉ. अमनदीप कपिला ईएनटी स्पेशलिस्ट की बदली जालंधर के सिविल अस्पताल में हो चुकी है लेकिन उनकी जगह कोई भी नया स्पेशलिस्ट डॉक्टर नहीं आया।

बैड की संख्या 160, आईसोलेशन वार्ड में 100 बैड, डॉक्टरों की कुल पोस्टें 42, अब 23, इमरजेंसी में पोस्टे 7 अब 2, नर्सों की कुल पोस्ट 48, अब 33, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कुल पोस्ट 49, अब 19, स्वीपर कुल पोस्ट 24 अब कंट्रेक्ट बेस सहित 18, पलंबर कुल पोस्ट 1, अब कोई नहीं।

स्टाफ नर्सें 2 वार्डों में कर रहीं ड्यूटी
सिविल अस्पताल के विभिन्न वार्डों में काम करने वाली स्टॉफ नर्सों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उन्हें अधिकतर दो वार्डों में ड्यूटी करनी पड़ती है। एक वार्ड से दूसरे वार्ड में जाने के लिए 5 मिनट का समय लग जाता है। ऐसे में कई बार मरीज उनके साथ दुर्व्यहार करते हैं। यही रोष चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और स्वीपरों का भी है। उनका कहना है कि ड्यूटी के दौरान उन्हें जरूरत से ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ती है। एसएमओ डॉ. तारा सिंह जो मेडिकल स्पेशलिस्ट हैं, ने कहा कि वह खुद ओपीडी के साथ-साथ कार्यालय का काम देखते हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से अपील की कि वह जिले के इस आधुनिक अस्पताल में तुरंत डॉक्टरों की नियुक्ति करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें