पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:भाणोलंगा में विकास कार्यों की शुरुआत 443 कार्यों के लिए 18.06 करोड़ जारी

फगवाड़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार की ओर से शुरू की गई स्मार्ट विलेज योजना 1967-68 की हरी क्रांति की तरह ही गांवों की कायाकल्प कर देगी। इसके तहत समय की जरूरत के मुताबिक गांवों में बुनियादी ढांचे को विकसित कर शहरों के स्तर की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। हरी क्रांति से गांवों में बिजली और सिंचाई की व्यवस्था हुई थी जबकि अब गांवों में शहरों की तरह रहन-सहन की सुविधा प्रदान की जाएंगी। यह बात कपूरथला विधायक राणा गुरजीत सिंह ने गांव भाणोलंगा में शुरू किए गए विकास कार्यों के दौरान कही। राणा ने कहा कि कपूरथला विधानसभा हलका के कपूरथला ब्लॉक के 85 गांवों में 15.60 करोड़ रुपए की लागत से 391 काम किए जाएंगे।

इसके अलावा ढिलवां ब्लॉक में 2.46 करोड़ रुपए से 52 विकास कार्य मुकम्मल किए जाएंगे। गांवों में पीने वाला पानी, सीवरेज, स्ट्रीट लाइटें, पक्की गलियां-नालियां, खेल स्टेडियम मुख्य है। उन्होंने पंचायतों को अपील की कि वह इन फंडों से पूरी पारदर्शिता से विकास कार्य करवाएं। इस अवसर पर डीएसपी सुरिंदर कुमार, नगर सुधार ट्रस्ट चेयरमैन मनोज भसीन, नरिंदर मंसू, अमरजीत सैदोवाल, विकास सोनी, सरपंच रछपाल सिंह मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें