लूट की योजना:राधा स्वामी सत्संग घर के पास लूट की योजना बना रहे 2 लुटेरे पकड़े; पिस्तौल, 2 जिंदा रौंद और बाइक मिली

कपूरथला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस को संदेह-2 दिन में भुलत्थ में हुईं लूट की घटनाओं में आरोपी हो सकते हैं संलिप्त

सुभानपुर पुलिस ने ढिलवां रोड पर राधा स्वामी सत्संग घर के पास लूट की योजना बना रहे दो लुटेरों को पकड़ा है। दोनों लुटेरे मोटरसाइकिल स्लिप करने से पुलिस के हाथ आ गए। लुटेरों से पुलिस को एक देसी पिस्तौल, दो जिंदा रौंद व एक बिना नंबरी मोटरसाइकिल मिला है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 379, 411 आईपीसी व आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

पुलिस आरोपियों को माननीय अदालत में पेश कर उनका पुलिस रिमांड हासिल कर रही है। इधर, पुलिस को यह भी संदेह है कि इसी लुटेरा गिरोह ने भुलत्थ में भी दो दिन में हुई दो लूट की घटनाओं को अंजाम दिया हो सकता है। भुलत्थ में लुटेरे एक फाइनांसर कर्मी और एक वेस्टर्न यूनियन दुकान मालिक को लूट चुके हैं। दोनों घटनाएं 4 जुलाई को सामने आई थीं। थाना सुभानपुर के एएसआई जसवीर सिंह ने बताया कि वह पुलिस चीम के साथ चौक नडाला में थे।

मुखबिर ने सूचना दी कि ढिलवां रोड पर राधा स्वामी सत्संग घर के पास लुटेरे छिपे हुए हैं। यह लुटेरे किसी बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं। उनके पास अवैध हथियार और बिना नंबरी मोटरसाइकिल है। उन्होंने पुलिस पार्टी के साथ मौके पर रेड की। वहां एक युवक मोटरसाइकिल पर बैठा था। एक पास खड़ा था।

दोनों ने पुलिस को देख लिया। दोनों मौके पर मोटरसाइकिल लेकर भागने लगे लेकिन मोटरसाइकिल स्लिप हो गया। पुलिस ने दोनों को पीछाकर पकड़ लिया। दोनों पूछताछ में लुटेरे निकले। दोनों से पुलिस को 1 देसी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, एक मोटरसाइकिल बिना नंबरी मिला है।

लुटेरों की पहचान विजय कुमार उर्फ हंटर निवासी फत्तूचक व हरप्रीत सिंह निवासी गुडाना के रूप में हुई है। दोनों से पूछताछ जारी है। इधर भुलत्थ में एक ही दिन में लूट की दो घटनाएं हो चुकी हैं, दोनों घटनाओं में लुटेरों के पास पिस्टल थे, घटना को तीन दिन हो गए हैं। दोनों में अभी तक लुटेरों का कोई सुराग नही मिला है। कहीं इन लुटेरों ने ही जहां से जा कर दोनों घटना को अंजाम तो नहीं दिया था, यह पूछताछ अभी जारी है।

वेस्टर्न यूनियन की दुकान में की थी लूट की कोशिश
पहली घटना
4 अगस्त को शाम के समय कस्बा भुलत्थ में वेस्टर्न यूनियन की दुकान में तीन लुटेरों ने लूटने की कोशिश की। लुटेरे दुकान मालिक कुलदीप सिंह को गोली से घायल कर फरार हो गए। लुटेरे कौन थे, अभी तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है।
दूसरी घटना 4 अगस्त को दोपहर 1.30 बजे जालंधर से मोटरसाइकिल पर कलेक्शन करने जा रहे फाइनांस कंपनी सत्या माइक्रो कैपिटल लिमिटेड के कर्मी आशीष कुमार को गांव हैबतपुर के पास लुटेरों ने पिस्तौल दिखा कर 83 हजार रुपए लूट लिए थे।

खबरें और भी हैं...