पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

किसान आंद:2500 किसानों ने एक किलोमीटर तक निकाला मार्च, जीटी राेड पर 2 घंटे धरना, ट्रैफिक डायवर्ट

फगवाड़ा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान संशाेधन बिल के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी

किसान संशाेधन बिल 2020 और बिजली बिल 2020 काे रद्द किए जाने की मांग काे लेकर भारतीय किसान यूनियन की ओर से सभी किसान और आढ़ती एसाेसिएशन के समर्थन से फगवाड़ा के जीटी राेड पर करीब दाे घंटे तक धरना दिया।

इस दाैरान केंद्र सरकार और केंद्र में बैठे पंजाब के मंत्रियाें के खिलाफ नारेबाजी की गई। भारतीय किसान यूनियन दोआबा, भारतीय किसान यूनियन कादियां, गन्ना संघर्ष कमेटी दसूहा सहित अन्य यूनियन ने केंद्र सरकार की ओर से पारित इन अध्यादेशों को तुरंत प्रभाव से वापस लेने की मांग की। प्रदर्शन की पहले से ही सूचना हाेने के कारण पुलिस ने पुख्ता प्रबंध किए थे।

एडीसी राजीव वर्मा, एसडीएम पवित्र सिंह, एसपी फगवाड़ा मनविंदर सिंह, डीएसपी परमजीत सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल माैजूद था। सुबह करीब 11 बजे मनजीत सिंह राय, सतपाल सिंह साहनी, कृपाल सिंह, जसबीर सिंह लिट्‌टा और मार्केट कमेटी फगवाड़ा के चेयरमैन नरेश भारद्वाज के नेतृत्व मे विभिन्न किसान और आढ़ती दाना मंडी में एकत्रित हुए। जहां फार्मर प्रोडयूस एंड कॉमर्स ऑर्डिनेंस 2020 और बिजली बिल 2020 का विराेध करते हुए सरकार विराेधी तख्तियां पकड़ राेष मार्च निकाला। मार्च फगवाड़ा शुगर मिल चाैक में कर समाप्त हुआ।

धरने में काेविड-19 के तहत सरकार और प्रशासन की ओर से दी गई सभी हिदायताें की धज्जियां उड़ीं। धरने के दाैरान न ताे किसी किसान या अाढ़ती ने मास्क लगाया हुआ था और न ही सामाजिक दूरी की पालन किया। वहीं जहां काेइ भी सार्वजिक मीटिंग पर फिलहाल प्रतिबंद लगा हुआ है लेकिन जीटी राेड पर 2500 से ज्यादा किसानाें ने धरना लगाकर कोविड की हिदायतों का उल्लंघन किया है।

एसपी फगवाड़ा मनविंदर सिंह ने करीब किसानों को संभालने के लिए 300 से ज्यादा पुलिस कर्मी तैनात किए थे। घटना की सूचना हाेने के कारण एडीसी राजीव वर्मा, एसडीएम पवित्र सिंह, डीएसपी परमजीत सिंह, एसएचओ ओंकार सिंह बराड़, एसएचो करनैल सिंह और अन्य पुलिस अधिकारी माैजूद रहे। धरने की सूचना हाेने के कारण सड़काें पर वाहन कम ही दिखे। जाे वाहन आए जीटी राेड पर दाेनाें साइडाें पर जाम हाेने के कारण सर्विस राेड पर ट्रैफिक काे डायर्वट कर दिया गया।

बोले, अध्यादेश लागू होने से पंजाब में मंडीकरण का ढांचा हो जाएगा खराब
वक्ताओं ने कहा कि यह बिल किसानो के लिए हानिकारक सिद्ध होंगे। अध्यादेश लागू होने से पंजाब और हरियाणा में मंडीकरण का ढांचा खराब हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इन बिलों के लागू होते ही देश का व्यवस्था को संभालने वाला ढांचा बर्बाद हो जाएगा।

इस मौके पर पूर्ण सिंह, कृपाल सिंह, गुरभेज सिंह, कुलविंदर सिंह, अमरजीत सिंह, महिंदर सिंह, सुखपाल सिंह, जगतार सिंह, गुरदयाल सिंह, मोहन सिंह, कुलविंदर सिंह, हरविंदर सिंह, गुलजिंदर सिंह, बलजिंदर सिंह, जसवीर सिंह, स्वर्ण सिंह, जसवंत सिंह, गुरकरण सिंह, प्रीतम सिंह, गुरमुख सिंह, सोहन सिंह, इंद्रजीत सिंह, दविंदर सिंह, मार्केट कमेटी के चेयरमैन नरेश भारद्वाज, कुलवंत राय, जसविंदर घुम्मन भी उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें