पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:जिले में पहली बार एक दिन में मिले 35 कोरोना मरीज, संत बाबा दया सिंह का निधन

कपूरथला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना से मरने वालों की जिले में संख्या 11 हुई, कुल मरीज 334, एक्टिस केस 144
  • फगवाड़ा में मिले 18 केस, थाना रावलपिंडी के एसएचओ समेत 6 पुलिस मुलाजिम पॉजिटिव

कोरोना वायरस ने शनिवार को जिले में कहर बरपा दिया। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना के एक साथ 35 मरीज सामने आए हैं। जिनमें फगवाड़ा से 18, कपूरथला 12, पांछट में 1, बेगोवाल में 1, नडाला में 2 और बूलपुर से 1 मरीज मिला है। कोरोना संक्रमित आने वालों में शहर में रहने वाले एक ईओ, जिनके पास नकोदर समेत अन्य क्षेत्रों में अतिरिक्त चार्ज है।

सिविल अस्पताल में काम करने वाली एक महिला शामिल है। वहीं, 29 जुलाई को कोरोना से संक्रमित गुरुद्वारा श्री टाहली साहिब के मुख्य सेवादार बाबा दया सिंह का शुक्रवार देर रात निधन हो गया। शनिवार सुबह उनका अंतिम संस्कार गुरुद्वारा साहिब के प्रांगण में ही कर दिया गया। कोरोना से मरने वालों की जिले में संख्या 11 हो गई है, कुल मरीज 334, एक्टिस केस 144 हैं।
इधर, सिविल सर्जन डॉ. जमसीत कौर ने बताया कि जिले में 172 लोगों सैंपल लिए गए हैं। इनमें फगवाड़ा से 22, पांछट से 27, भुलत्थ 6, टिब्बा 17, काला संघिया 40 और सुल्तानपुर लोधी से 13 लोगों की सैंपलिग की गई।
नकोदर में काम करने वाले ईओ वायरस से संक्रमित

शहर में 12 मरीज कोरोना से संक्रमित आए हैं। इनमें से सर्कुलर रोड पर स्थित हाउसफेड कॉलोनी में रहने वाले ईओ, जो नकोदर में तैनात हैं। उनके पास नडाला और बेगोवाल का भी अतिरिक्त चार्ज है। सेहत विभाग को उनकी ट्रैवल हिस्ट्री का पता लगाना मुश्किल हो सकता है। तीन जगह पर काम कर रहे ईओ के कांटेक्ट में आए लोगों का पता चलाना भी मुश्किल होगा।

वहीं, सिविल अस्पताल में ड्रग एडिक्शन में काम करने वाली 29 वर्षीय युवती भी कोरोना की चपेट में आाया है। वहीं, सेहत विभाग के मुताबिक भगत सिंह स्ट्रीट में रहने वाली 28 वर्षीय युवक, शेरां वाला गेट से 50 वर्षीय व्यक्ति, लोधी भुलाना से 32 वर्षीय युवक, सुभानपुर के पास पड़ने वाले गांव डोगरावाल से 3 युवतियां, गांव नानों मल्लियां से 31 वर्षीय युवक, कसाबां बाजार से 21 वर्षीय युवक, गांव भवानीपुर से 21 वर्षीय युवती जबकि गांव बूलपुर से 1, नडाला से 2 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी मरीजों के इलाज के लिए अलग-अलग आइसोलेशन सेंटर में भेजा जा रहा है।

फगवाड़ा के भगतपुरा के एक परिवार के 5 सदस्य और गांव डुमेली में एनआरआई मिला पॉजिटिव

शनिवार को फगवाड़ा में अब तक से सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव 18 मामले सामने आए हैं। इसमें रावलपिंडी थाना के एसएचओ समेत 6 कर्मचारी, मानव नगर के एक परिवार के 4 सदस्य, भगतपुरा के एक परिवार के 7 वर्षीय बच्चे समेत 5 लोग, मनसा देवी के 2 लोग, गांव डूमेली के एनआरआई समेत कुल 18 कोविड-19 पॉजिटिव आए हैं। सीएमओ कपूरथला जसमीत कौर बावा ने बताया कि पुलिस का एक कर्मचारी कुलविंदर कोविड-19 पॉजिटिव आया था।

इसके बाद रावलपिंडी थाना के एसएचओ करनैल सिंह (46), पुलिस कर्मचारी रशपाल सिंह (47), सुरजीत सिंह (49), चमकौर सिंह (51), इसी थाने का अशोक कुमार (46) और बलविंदर कुमार (55) पॉजिटिव आए हैं। इसी तरह मानव नगर के गीतेश पासी पहले पॉजिटिव आए थे। इसके बाद अब उसके परिवार में पुरुशोत्तम लाल (68), गौरव पासी (38), महिला शैरी पासी (34), महिला ज्योति पासी (38) पॉजिटिव आए हैं। वहीं, हरगोविंद नगर में आई अस्पताल में तैनात हेल्थ वर्कर पलक पॉजिटिव आई थी। अब मानव नगर की रहने वाली अंबा मिश्रा (41) और मनसा देवी नगर की रहने वाली मुस्कान (21) पॉजिटिव आई है।

सीएमओ ने की अपील-लोग सोशल डिस्टेंसिंग का रखें ध्यान

हरगोबिंद नगर में निजी अस्पताल में तैनात हेल्थ वर्कर स्मृति पिछले दिनों पॉजिटिव आई थी। इसके बाद अब भगतपुरा के रहने वाले सुशील कुमार (55), कंचन (51), रोमन (15), रुचिका (28), जसलीन (7) पॉजिटिव आए हैं। सभी भगतपुरा के रहने वाले हैं। उधर, डूमेली के एनआरआई हरभजन सिंह निज्जर (75) ने कनाडा जाने के लिए कोविड-19 का सैंपल जांच करवाया था, जो पॉजिटिव आया है।

सीएमओ कपूरथला जसमीत कौर बावा और एसएमओ फगवाड़ा कमल किशोर ने लोगों को अपील की है कि मास्क और सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखें। सीएमओ ने बताया इन सभी के कांटेक्ट लिस्ट तैयार की जा रही है फगवाड़ा में 123 लोगों की रिपोर्ट आई है, जिसमें 18 पॉजिटिव आए हैं और 105 केस निगेटिव आए हैं। शनिवार को 26 लोगों की सैंपलिंग की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें